Lawyer Murder Case in Moradabad : अधिवक्ता दोस्त की बड़ी बहन को दूसरी पत्नी बनाने का देख रहा था सपना, इसलिए गोली मारकर दोस्त ने दी मौत की सजा

Lawyer Murder Case in Moradabad पुलिस ने रवि के दोनों मोबाइल नंबर की सीडीआर पढ़नी शुरू की। तब पता चला कि एक मोबाइल नंबर ऐसा है जिस पर अधिवक्ता एक ही दिन में कई-कई बार लंबी बात करता था। पुलिस का संदेह गहराया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 04:45 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 04:45 PM (IST)
Lawyer Murder Case in Moradabad : अधिवक्ता दोस्त की बड़ी बहन को दूसरी पत्नी बनाने का देख रहा था सपना, इसलिए गोली मारकर दोस्त ने दी मौत की सजा
संदिग्ध नंबर रवि के मुहल्ले में ही रहने वाली एक युवती का निकला।

मुरादाबाद, जेएनएन। Lawyer Murder Case in Moradabad : दोस्त की बड़ी बहन को दूसरी बीवी बनाने का ख्वाब देखना प्रशिक्षु अधिवक्ता रवि पर भारी पड़ गया।  22 दिसंबर की रात दूध लेने डेयरी पर गये अधिवक्ता को उसके ही दोस्त मनीष ठाकुर ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। सीसीटीवी फुटेज, सीडीआर और वारदात में प्रयुक्त बरामद तमंचेे के आधार पर सोमवार को कटघर पुलिस ने मनीष ठाकुर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि कटघर थाना क्षेत्र में सूरज नगर पीतल बस्ती निवासी रवि यादव की हत्या 22 दिसंबर की रात नौ बजे सिर में गोली मारकर की गई थी। वारदात का कोई चश्मदीद गवाह नहीं था। हालांकि रवि के बड़े भाई विजय यादव ने रंजिश में हत्या होने का संदेह जताते हुए पड़ोस में रहने वाले रॉकी को नामजद अभियुक्त बनाया। मुकदमा दर्ज कर कातिल की तलाश में जुटी पुलिस ने कत्ल के आरोपित से पूछताछ की। घटनास्थल का निरीक्षण किया। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई। इसके बाद भी ऐसा कोई ठोस साक्ष्य पुलिस के हाथ नहीं लगा, जिसके आधार पर वह रॉकी को कातिल माने। इसके बाद पुलिस ने रवि के दोनों मोबाइल नंबर की सीडीआर पढ़नी शुरू की। तब पता चला कि एक मोबाइल नंबर ऐसा है, जिस पर अधिवक्ता एक ही दिन में कई-कई बार लंबी बात करता था। पुलिस का संदेह गहराया। पुलिस ने संदिग्ध मोबाइल नंबर चलाने वाले को ट्रेस किया। संदिग्ध नंबर रवि के मुहल्ले में ही रहने वाली एक युवती का निकला। संदेह के आधार पर पुलिस ने युवती के छोटे भाई मनीष ठाकुर को हिरासत में लिया। पूछताछ में मनीष ने हत्या का राज खोला। बताया कि रवि से उसकी दोस्ती दो साल पुरानी थी। दोस्ती की आड़ में रवि उसके घर आने-जाने लगा। इस बीच रवि की नजर बड़ी बहन पर गड़ गई। तब उसने रवि को समझाया। बताया कि वह पहले से विवाहित है। चेतावनी दी कि कोई ऐसी चूक न हो जिससे कि दोनों परिवारों की साख समाज में खराब हो। रवि फिर भी नहीं माना। वह सार्वजनिक रूप से मनीष की बड़ी बहन से प्यार और उसी से शादी करने की चर्चाएं करने लगा। इससे मनीष भड़क गया। उसने रवि यादव की हत्या की योजना बनाई। वारदात की रात रवि जब डेयरी से दूध लेकर घर लौट रहा था, तब मनीष उसका पीछा करने लगा। मौका पाते ही मनीष ने रवि के सिर में गोली मार दी।

chat bot
आपका साथी