पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में 661 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को ना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 02:23 AM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 02:23 AM (IST)
पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में 661 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में 661 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

मुरादाबाद :

उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को नौ केंद्रों पर संपन्न हुई। परीक्षा को लेकर सख्त इंतजाम किए गए थे। दोनों पालियों में कुल पंजीकृत 4769 अभ्यर्थियों में से 661 अनुपस्थित रहे। हालांकि पिछले सालों की तुलना में अनुपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या कम रही। ग्रुप बी में पिछले साल की तुलना में इस साल परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या बढ़ी है।

ग्रुप ए की परीक्षा पहली पाली में सुबह नौ से 12 बजे तक हुई। इसमें कुल 3900 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। परीक्षा में 3360 परीक्षा में शामिल हुए तो 540 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली दोपहर दो बजे से पांच बजे तक कराई गई। इसमें पंजीकृत 869 में से 121 अनुपस्थित और 748 उपस्थित रहे। अधिकांश छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ आए थे। पेपर देकर बाहर निकले अधिकांश अभ्यर्थियों के चेहरे पर पेपर अच्छा होने की चमक दिखाई दे रही थी। पेपर के दौरान सभी केंद्रों पर क्लॉक रूम बनाए गए थे। विद्यार्थी के मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रानिक गैजेट्स परीक्षा से पूर्व जमा कराए गए।

एक घंटे की देरी से पहुंचा छात्र

दोपहर की पाली में राजकीय पॉलीटेक्निक में एक छात्र एक घंटे की देरी से पहुंचा। नियमानुसार आधा घंटे की देरी तक ही परीक्षा में बैठने की छूट थी, इसके चलते उसे परीक्षा देने से रोक दिया गया। छात्र के पहुचने पर काफी देर तक जद्दोजहद हुई।

दोनों ही पालियों में परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। किसी भी केंद्र से कोई शिकायत नहीं मिली।

अंकित कुमार, जोनल अधिकारी, पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा

chat bot
आपका साथी