सम्भल के गांव में 300 लोग तप रहे वायरल बुखार से Sambhal News

गांव शाहपुर डसर में बुखार का प्रकोप फैल चुका है। इस समय 300 लोग बुखार व पीलिया के शिकार हैं। जिनका उपचार मुरादाबाद के निजी अस्पतालों में चल रहा है

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 02:43 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 02:43 PM (IST)
सम्भल के गांव में 300 लोग तप रहे वायरल बुखार से Sambhal News
सम्भल के गांव में 300 लोग तप रहे वायरल बुखार से Sambhal News

सम्भल: बदलते मौसम और लापरवाही के चलते संक्रामक रोग चरम पर फैल रहे हैं। सम्भल जिले के असमोली थाना क्षेत्र में आने वाले गांव शाहपुर डसर में बुखार का प्रकोप फैल चुका है। इस समय 300 लोग बुखार व पीलिया के शिकार हैं। जिनका उपचार मुरादाबाद के निजी अस्पतालों में चल रहा है तो कुछ आर्थिक तंगी की वजह से झोलाछाप डाक्टरों से उपचार कराने को मजबूर है लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसके प्रति गंभीर नहीं है। विभागीय अफसरों ने इस गांव में शिविर लगाकर मरीजों का उपचार करने की जरूरत नहीं समझी है।

सम्भल जिले के गांवों में डेंगू, मलेरिया व वायरल के प्रकोप के चलते लोग बीमार है। असमोली के गांव शाहपुर डसर निवासी नईम (35) पुत्र तालीम, गुल शादाब (32) पुत्र नईम, अनीश (50) पुत्र बुद्धा, महरोज (20) पुत्र असद अली, ललिया (50) पत्नी खुर्शीद, आसिफ (10) पुत्र इशरत अली, रेशमा (35) पत्नी नाजिश, फातमा (22) पत्नी जावेद, अकबर अली (20) पुत्र अफसर अली, रज्जाक (50) पुत्र असलम पिछले कई दिनों से बुखार, टाइफाइड, मलेरिया की चपेट में है। इनके अलावा गांव में कुल 300 लोग बुखार से पीडि़त है। हर घर में एक दो सदस्य बीमार है। गांव में जगह जगह गंदगी फैलने से भी बीमारियां पैर पसार रही है। बीमारियां फैलने से लोग भयभीत है। इन लोगों को मुरादाबाद, पाकबड़ा में उपचार चल रहा है। कुछ लोग गरीबी की वजह से झोलाछाप डाक्टरों से उपचार करा रहे है। इसके अलावा पहले भी सम्भल जिले में बुखार से कई लोगों की मौत हो चुकी है।  

chat bot
आपका साथी