मुरादाबाद में 19 ट्रैफिक पुलिस कर्मी लाइन हाजिर Mordabad news

एसएसपी अमित पाठक ने सोमवार को ट्रैफिक पुलिस के 19 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। यह सभी कई साल से ट्रैफिक पुलिस में जमे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 10:00 AM (IST)
मुरादाबाद में 19 ट्रैफिक पुलिस कर्मी लाइन हाजिर Mordabad news
मुरादाबाद में 19 ट्रैफिक पुलिस कर्मी लाइन हाजिर Mordabad news

मुरादाबाद : एसएसपी अमित पाठक ने सोमवार को ट्रैफिक पुलिस के 19 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। यह सभी कई साल से ट्रैफिक पुलिस में जमे थे। इनकी ओवरलोड वाहनों को शहर में एंट्री देने की भी शिकायतें मिल रही थीं। एसपी ट्रैफिक की रिपोर्ट के बाद ही सभी पर कार्रवाई की गई। बड़े पैमाने पर हुई ओवरहॉलिंग से ट्रैफिक विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी के इस बदलाव से महानगर की यातायात व्यवस्था मेें सुधार होने की उम्मीद है। 

हाल ही में नो एंट्री में घुसे ट्रक ने लोकोशेड पुल के पास एक युवक को रौंद दिया था। इस मामले में दोषी पाए जाने वाले पुलिस कर्मियों पर एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की थी। हादसा होने पर ही ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की पोल खुली थी। सुविधा शुल्क लेकर वह भारी वाहनों को शहर के अंदर एंट्री दे रहे थे। शिकायत एसएसपी अमित पाठक तक भी पहुंची थी। उन्होंने मामले की जांच एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र को सौंपी थी। एसपी ट्रैफिक की रिपोर्ट के बाद ही सोमवार को सभी 19 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया। 

इन पुलिस कर्मियों को कप्तान ने हटाया 

एसएसपी अमित पाठक ने ट्रैफिक पुलिस के रामप्रकाश, देवेश कुमार, सतेन्द्र कुमार, सुशील शर्मा, नीरज त्यागी, मुकेश कुमार सभी हेड कांस्टेबल, सिपाही रविन्द्र पाल सिंह, संजय राणा, अरविन्द कुमार, अतुल कुमार, भूपेन्द्र चरण, रवि किरन, हरित कुमार,अंकुर वच्छस, सोहित कुमार, रविन्द्र सिंह, टीकम सिंह, अश्वनी कुमार,अनुपमवीर को हटाकर पुलिस लाइन भेजा गया। नियमानुसार तीन साल ही ट्रैफिक पुलिस में तैनाती रहती है। यह सभी लोग तीन से अधिक से तैनात थे। इनमें से कुछ पुलिस कर्मी तो आला अफसरों की मेहरबानी से 11 साल से ट्रैफिक में तैनाती पाए थे।  

ट्रैफिक को मिले 19 सिपाही, दिलाई लाएगी ट्रेनिंग

मुरादाबाद। एसएसपी ने 19 पुलिस कर्मियों की यातायात विभाग में तैनाती की है। पुलिस लाइन से ट्रैफिक में आने वाले सभी पुलिस कर्मियों को पंद्रह दिन की ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। इसके बाद ही ट्रैफिक विभाग में आए सभी 19 पुलिस कर्मियों से विधिवत ड्यूटी ली जाएगी। यह जानकारी एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने दी। उन्होंने बताया कि कहा कि किसी ट्रैफिक पुलिस के सिपाही और हेड कांस्टेबल को सजा नहीं मिली है। यह सिस्टम का हिस्सा है। ट्रैफिक में तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा ही प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी