वेतन नहीं मिला तो रोडवेज कर्मी करेंगे कार्य बहिष्कार

मुरादाबाद : प्रथमा बैंक प्रबंधन ने रोडवेज कर्मियों को वेतन देने से इन्कार कर दिया है। इससे गुस्सा

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 02:24 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 02:24 AM (IST)
वेतन नहीं मिला तो रोडवेज कर्मी करेंगे कार्य बहिष्कार

मुरादाबाद :

प्रथमा बैंक प्रबंधन ने रोडवेज कर्मियों को वेतन देने से इन्कार कर दिया है। इससे गुस्साए कर्मियों ने शुक्रवार से कार्य बहिष्कार की घोषणा किया है। रोडवेज प्रशासन ने राहत देने के लिए चालक व परिचालक को दीपावली बोनस का वितरण कराया है।

तीन सौ से अधिक रोडवेज कर्मचारी हैं, जिसमें अधिकांश कर्मियों का वेतन खाता प्रथमा बैंक प्रिंस रोड शाखा में है। बुधवार को वेतन लेने कर्मचारी बैंक पहुंचे तो बैंक प्रबंधक ने कर्मियों को एक-एक हजार देने की बात कही। इस बात से भड़के कर्मचारी शिकायत लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक के पास पहुंच गए। क्षेत्रीय प्रबंधक ने लेखा अधिकारी को बैंक भेजा और प्रत्येक कर्मचारी को पांच-पांच हजार रुपये दिलाने का आदेश दिया। बैंक प्रबंधक ने रुपये देने से हाथ खड़े कर दिए।

यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के शाखा अध्यक्ष जावेद ने क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र देकर बैंक से वेतन दिलाने की मांग की। इसके साथ ही वेतन नहीं मिलने पर शुक्रवार से कर्मचारी कार्य बहिष्कार करने को बाध्य होंगे।

क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि बैंक से वेतन का भुगतान नहीं होने पर कर्मचारी परेशान है। दीपावली बोनस का वितरण चालक-परिचालक व कार्यशाला कर्मचारी को कराया है। लेखा अधिकारी को बैंक प्रबंधक से वार्ता कर कर्मियों को वेतन का भुगतान करने की व्यवस्था कराने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी