15 मीटर टेम्पर्ड, विजिलेंस टीम ने पकड़ी कटिया कनेक्शन से चोरी

मुरादाबादजासं शहर में बिजली चोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 03:01 AM (IST)
15 मीटर टेम्पर्ड, विजिलेंस टीम ने पकड़ी कटिया कनेक्शन से चोरी
15 मीटर टेम्पर्ड, विजिलेंस टीम ने पकड़ी कटिया कनेक्शन से चोरी

मुरादाबाद,जासं : शहर में बिजली चोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को विजिलेंस टीम ने 15 टेम्पर्ड मीटरों(डिस्प्ले में गड़बड़ी) को उखाड़ लिया। चार घरों में डायरेक्ट कटिया कनेक्शन से चोरी के मामले पकड़े। वहीं एक कारखाना टेम्पर्ड मीटर पर चलाया जा रहा था। दो कारखाने घरेलू कनेक्शन से चलते मिली। इन सभी पर लाखों रुपये का जुर्माना डाला गया है।

बुधवार सुबह विजिलेंस टीम के साथ अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार, एसडीओ दौलतबाग गौरव कुमार सिंह, एसडीओ पीटीसी अजय कश्यप, एसडीओ टाउन हाल अवनीश कुमार, एई मीटर शोभित श्रीवास्तव पीएसी के साथ फीलखाना पहुंचे। यहां उन्होंने चेकिग शुरू कर दी। 15 मकानों में टेम्पर्ड मीटर से बिजली जलाई जा रही थी। घरेलू कनेक्शन पर दो कारखाने चलते मिले। चार मकानों में डायरेक्ट कटिया कनेक्शन से बिजली चोरी की जा रही थी। वहीं 10 लाख के 18 बकायेदारों के भी कनेक्शन काट दिए गए। कनेक्शन कटने के बाद भी इन्होंने तार जोड़ लिया था। सभी पर जुर्माना लगाया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि बिजली चोरों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। चोरी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। क्योंकि बिजली चोरी से सरकार को काफी राजस्व की हानि हो रही है। अभियान और सख्त किया जाएगा।

एसडीओ दौलत बाग गौरव कुमार ने बताया कि काठ की पुलिया और फीलखाना क्षेत्र में चेकिग अभियान चलाया गया था। चोरी के मामले पकड़ में आए हैं। मीटर भी टेम्पर्ड मिले हैं। सभी से जुर्माना वसूला जाएगा। बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी