एनसीआर से चोरी ऑटो 25 हजार में बेचे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : गलशहीद पुलिस ने ऑटो चोर गिरोह का भण्डाफोड़ कर पांच को गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 01:56 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2015 01:56 AM (IST)
एनसीआर से चोरी ऑटो 25 हजार में बेचे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : गलशहीद पुलिस ने ऑटो चोर गिरोह का भण्डाफोड़ कर पांच को गिरफ्तार किया है। पकड़े चोरों की निशानदेही पर चोरी के 17 ऑटो बरामद हुए। एसएसपी नितिन तिवारी ने ब्रीफिंग में बताया कि पकड़े चोरों में गाजियाबाद के मुगलगार्डेन निवासी यूसुफ, मसूरी थानाक्षेत्र के कुशालिया डासना निवासी इरफान, दिल्ली के सीलमपुर गली नंबर चार निवासी शाहरुख, कटघर के इंदिरा कालोनी निवासी सुनील उर्फ सुशील पव्वा तथा पीतल नगरी निवासी देवेंद्र उर्फ पंडित जी को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर 17 ऑटो बरामद हुए, जबकि गिरोह के कुछ बदमाश फरार हो गए। गिरोह ने दिल्ली के थाना जाफराबाद, शाहदरा, वेलकम, सीलमपुर, गांधी नगर, गाजियाबाद, मसूरी, कविनगर तथा शास्त्री पार्क से चोरी किए थे।

-----------------------

इस तरह से पकड़ा गया गिरोह

पांच दिन पहले थानाध्यक्ष गलशहीद शिशुपाल शर्मा वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें ओवरलोड ऑटो मिला। चेकिंग के दौरान कागज न मिलने पर उन्हें संदेह हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर चालक कागज लाने के नाम पर भाग गया। इस मामले में सब इंस्पेक्टर हारून खान व आरिफ खान को पुलिस टीम के साथ लगाया गया। जानकारी हुई कि मुरादाबाद में दर्जनों ऑटो चोरी के चल रहे हैं। एक बार फिर चेकिंग की गई तो पुलिस के हत्थे कटघर के पीतल नगरी निवासी देवेंद्र कुमार रोहेला उर्फ पंडितजी लग गए। जब पंडितजी से पूछताछ की तो सरगना गाजियाबाद के कुशालिया डासना निवासी इरफान व दिल्ली के कृष्णा नगर स्थित सीलमपुर गली नंबर चार निवासी शाहरुख का पता चला। जाच में पता चला कि शाहरुख ने पच्चीस हजार रुपये में ऑटो तय किया। रुपये लेकर हारून अपनी टीम के साथ होटल पहुंचे। तीन घंटे इंतजार कराने के बाद शाहरूख अपने साथियों के साथ आया। रुपये देने के बाद पुलिस ने अन्य वाहनों की भी डील की। मामला पक्का होने पर शाहरूख को उसके साथी के साथ धर दबोचा। बाद में शाहरूख की निशानदेही पर 17 ऑटो बरामद किए गए।

-----------------------

महंगे शौक ने बनाया ऑटो चोर

-एसपी सिटी डॉ. राम सुरेश यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पकड़े गए चोर शातिर किस्म के हैं। पुलिस हिरासत में गिरोह के संचालक सोनू ने बताया कि शराब, सिगरेट, महंगे कपड़े व जूते पहनने के शौक ने उन्हें चोर बना दिया। सरगना के अनुसार उनके गिरोह में गाजियाबाद निवासी हाफिजी कफील, हलद्वानी निवासी इकराम तथा असालतपुरा निवासी शाहिद है। चोरों ने बताया कि वे ऑटो का इग्निशन स्विच का कनेक्शन काटकर डायरेक्ट करके ऑटो स्टार्ट करते थे और फरार हो जाते थे।

---------------------

नंबर प्लेट छुपाकर चल रहे हैं चोरी के ऑटो

पकड़े गए देवेंद्र रोहेला ने बताया कि शहर में एक चौथाई ऑटो चोरी के चल रहे हैं। चेकिंग के दौरान कई बार पुलिस कर्मियों को सुविधा शुल्क देकर वह छूट चुका है। जिस ऑटो की नंबर प्लेट दोषपूर्ण हो, प्लेट पर चोटी लटकाकर नंबर छिपाने का प्रयास किया गया हो तो निश्चित रूप से वह चोरी का होगा।

chat bot
आपका साथी