वेतन आयोग के विरोध में निकाली रैली

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के विरोध में केंद्रीय व राज्य कर्मियों ने

By Edited By: Publish:Sat, 28 Nov 2015 01:41 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2015 01:41 AM (IST)
वेतन आयोग के विरोध में निकाली रैली

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के विरोध में केंद्रीय व राज्य कर्मियों ने काला फीता बांध कर काम किया। संघर्ष समिति व उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन ने अलग-अलग रैली निकाली और प्रदर्शन किया।

राष्ट्रीय आह्वान पर सभी विभागों के कर्मियों ने फीता बांधकर काम किया। इसके विरोध में केंद्र राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा दोपहर बारह बजे विशाल रैली निकाली और कपूर कंपनी होते हुए डीआरएम आफिस पर जाकर समाप्त हुई। इसके पहले उत्तर रेलवे कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने उक्त मांगों को लेकर स्टेशन से यूनियन आफिस तक रैली निकाली।

डीआरएम आफिस पर संयुक्त संघर्ष समिति के वक्ताओं ने गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग की रिपोर्ट में कर्मचारी व अधिकारी के बीच खाई खोदने का काम किया है। कई सुविधाओं में कटौती करने का प्रस्ताव है। आयोग ने पुरानी पेंशन नीति को पुन: लागू करने पर कोई जिक्र नहीं किया। आयोग ने कर्मियों को मिलने वाली कई प्रकार के भत्ते समाप्त करने की सिफारिश की है। अगर सरकार ने आयोग की रिपोर्ट लागू कर दी तो देश भर के कर्मियों में आक्रोश भड़क सकता है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि कर्मचारियों के हित में सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को सुधार कर लागू करें।

गेट मीटिंग में अनिल खन्ना, संदीप बडोला, डीएन चौबे, एमपी चौबे, के अलावा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, राजय कर्मचारी महासंघ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ, इनकम टैक्स कर्मचारी महासंघ, नगर निगम कर्मचारी महासंघ, रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद, वाणिज्यकर मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन, बीएसएनएल, डाक, एलआइसी के कर्मियों ने भाग लिया। उरमू के गेट मीटिंग में जोनल सचिव राम प्रकाश समेत समेत सैकड़ो कर्मचारी उपस्थित थे।

-------------

काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

मुरादाबाद : सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के विरोध में शुक्रवार को जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। ओपीडी से लेकर इमरजेंसी में चिकित्सकों ने विरोध के तौर पर काली पट्टियां बांध रखीं थीं। सुबह से शाम तक काली पट्टी बांधकर विरोध जताया गया।

chat bot
आपका साथी