हड़ताल पर रहे जिले भर के चिकित्सक

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
हड़ताल पर रहे जिले भर के चिकित्सक

मुरादाबाद। जिला अस्पताल में चिकित्सकों व स्टाफ के साथ मारपीट की घटना के विरोध में सोमवार को जिले भर के चिकित्सक व कर्मचारी हड़ताल पर रहे। गुरुवार से इमरजेंसी सेवा ठप करने की चेतावनी दी। जिला अस्पताल के बाहर हड़ताली डॉक्टर व कर्मचारी नारेबाजी करते रहे। दुघर्टना में घायल रोगी 108 एंबुलेंस में दर्द से कराहता रहा मगर डाक्टरों ने इलाज से इन्कार कर दिया। मजबूरन उसे प्राइवेट अस्पताल जाना पड़ा।

सोमवार को चिकित्सकों ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी में अति गंभीर को छोड़ कर किसी भी रोगी का इलाज करने से इन्कार कर दिया। इमरजेंसी में दो अति गंभीर रोगियों व तीन अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित को भर्ती कर इलाज किया गया। जिले भर के सभी अस्पतालों की यहीं हालत रही। जिला महिला अस्पताल में प्रसव कराने आने वाली महिलाओं को भर्ती करने से चिकित्सकों ने इन्कार कर दिया। ओपीडी में बीमार रोगियों को भी हड़ताली कर्मियों ने वापस कर दिया।

हड़ताली डॉक्टरों व कर्मचारियों ने सुबह से ही जिला अस्पताल के बाहर एकत्रित होकर नारेबाजी शुरू कर दी। हड़ताली डॉक्टरों व कर्मियों का कहना था कि डॉक्टर व फार्मेसिस्ट से मारपीट करने वाले तीमारदारों को जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इसी बीच सिविल लाइंस थाने से एक दरोगा पहुंचे और कहा कि एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसकी शिनाख्त कर लें। डॉक्टरों का कहना था कि पुलिस जांच कर पता लगाए कि किसने डाक्टर व कर्मियों के साथ मारपीट की है। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के जिला सचिव प्रवीन कुमार ने बताया कि शाम को डॉक्टरों में तय किया कि मंगलवार को जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन देंगे और बुधवार तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो गुरुवार से ओपीडी के साथ इमरजेंसी सेवा भी बंद कर दी जाएगी। मंगलवार व बुधवार को भी चिकित्सक व कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

chat bot
आपका साथी