शासन की मंशानुसार करें कार्य, न बरतें लापरवाही

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सोमवार को छानबे क्षेत्र के महड़ौरा ग्राम पंचायत में चौपाल लगाकर विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। साथ ही समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि शासन के मंशानुसार कार्य कराया जाए इसमें किसी प्रकार की लापरवही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 10:11 PM (IST)
शासन की मंशानुसार करें  कार्य, न बरतें लापरवाही
शासन की मंशानुसार करें कार्य, न बरतें लापरवाही

जागरण संवाददाता, गैपुरा (मीरजापुर) : जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सोमवार को छानबे क्षेत्र के महड़ौरा ग्राम पंचायत में चौपाल लगाकर विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। साथ ही समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि शासन के मंशानुसार कार्य कराया जाए इसमें किसी प्रकार की लापरवही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएंगी।

जिलाधिकारी ने चौपाल में ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्यो में 114 शौचालय का निर्माण कराया गया है। सौभाग्य योजना के तहत 40 घरों में विद्युत कनेक्शन कराया गया गांव में नौ ट्रांसफार्मर लगाए गए है। जिसमे एक खराब होने की शिकायत पर विभागीय अधिकारियों को अविलंब ठीक कराने के लिए कहा। मनरेगा और राज्य वित्त चौदहवें वित्त से तालाब गहरीकरण, इंटर लाकिग, प्राथमिक विद्यालय में कोटा स्टोन, एनआरएलएम में 18 समूहों का गठन किया गया है। विधवा, दिव्यांग एवं वृद्धा पेंशनरों से पेंशन की जानकारी ली और 10 नए वृद्धा पेंशनरों का नाम बताया। उज्जवला योजना के तहत गाव में 356 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन दिया गया। पात्र गृहस्थी के 355 कार्डधारक है। डीएम ने कार्डधारकों से वितरण की जानकारी ली जो सही पाया गया। केसीसी के तहत सात किसानों को लाभ दिया गया। इस अवसर पर प्रभारी बीडीओ अजितेन्द्र नरायण मिश्र, सीएमओ डा. ओपी तिवारी, एबीएसए प्रभाशंकर प़ाडेय, प्रधान बृजमोहन सिंह, लालता यादव, ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश दुबे आदि उपस्थित रहे। जर्जर विद्यालयों को कराया जाए ध्वस्त

चौपाल में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कहा कि क्षेत्र में जितनी भी जर्जर विद्यालय हो उसे ध्वस्त कर दिया जाय। बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ न किया जाए और उसकी सूची बनाया जाए जिससे विद्यालय के भवन को नया रूप दिया जा सकें। पीएम आवास लाभार्थियों के 51 लोगों का आवास स्वीकृत किया गया है। जिसे सार्वजनिक स्थल पर वाल पेंटिग कराने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह ने कहा कि ब्लॉक में एलओबी के सभी शौचालय का भौतिक सत्यापन कराने व आवास का निर्माण 25 फरवरी तक हर हाल में पूर्ण कराने का निर्देश दिया। एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि 16 किसानों का गांव में वरासत किया गया है जो भी छूटे लोग है जिसे करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी