बाइक समेत दो युवक कुएं में गिरे, एक की मौत दूसरा गंभीर

बाइक समेत दो लोग कुएं में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 10:50 PM (IST)
बाइक समेत दो युवक कुएं में  गिरे, एक की मौत दूसरा गंभीर
बाइक समेत दो युवक कुएं में गिरे, एक की मौत दूसरा गंभीर

जासं, पटेहरा (मीरजापुर) : स्थानीय चौकी क्षेत्र के रामपुर रेक्सा गांव में आयोजित बिरहा कार्यक्रम सुनने जा रहे दो लोग बाइक समेत सड़क किनारे कुएं में जा गिरे जिसमें एक की मौत हो गई। जबकि दूसरे घायल को पहले मंडलीय अस्पताल फिर वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वहीं मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

पटेहरा पुलिस चौकी क्षेत्र के प्राचीन गणेश मंदिर पर मेले के तीसरे दिन लोकगीत बिरहा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसी में शामिल होने के लिए पड़रिया गांव निवासी अभय पुत्र हीरालाल (20) अपनी बाइक पर जितेंद्र पुत्र फूलचंद (38) को साथ लेकर जा रहे थे। रात करीब साढ़े 11 बजे वे जैसे ही कार्यक्रम स्थल से पांच सौ मीटर पहले पहुंचे, अचानक बाइक अनियंत्रिह होकर सड़क किनारे के कुएं में चली गई। आवाज आई तो आसपास के लोग मौके पर दौड़े साथ ही पुलिस को भी सूचना दी गई। कुएं में गिरने की सूचना पर वहां काफी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने घायलों को कुएं से निकालने की कोशिश शुरू की। चौकी प्रभारी नवनीत चौरसिया व ग्रामीणों के सहयोग से किसी प्रकार रात को ही दोनों घायलों को बाइक समेत बाहर निकाला गया। तत्काल ही उन्हें इलाज के लिए पीएचसी पटेहरा भेजा गया जहा डा. वाजिद जमील ने जितेंद्र पुत्र फूलचंद (38) को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरे घायल को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल रेफर किया गया। वहां भी हालत गंभीर बनी रही और घायल को वाराणसी ट्रामा सेंटर भेजा गया। इस हादसे में मृत जितेंद्र की तीन बेटियां व एक बेटा है। घटना की जानकारी मिलने पर पत्नी सुनीता बदहवास हो गई और बच्चियां शिवानी, संध्या, परी व बेटे सरगम के आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। इस घटना से पूरा गांव आहत है और सभी उस कुएं को दोषी मान रहे हैं जो सड़क किनारे होने की वजह से हादसे का सबब बना। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

जिगना : थानाक्षेत्र के गोसीपुर गांव के पास प्रयागराज- मीरजापुर हाइवे पर हुई सड़क दुर्घटना में रामबचन बिद (28) की मौत हो गई। रसौली निवासी रामबचन को वाहन ने जोरदार टक्कर मारी जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरोई ले जाया गया। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखकर मंडलीय अस्पताल रेफर किया लेकिन रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों में हाहाकार मच गया। मृतक प्रयागराज में रहकर पालीटेक्निक की तैयारी कर रहा था।

chat bot
आपका साथी