सर्प दिखाकर रुपये ऐठने वाले दो सपेरे गिरफ्तार

ट्रेनों में यात्रियों को सर्प दिखाकर रुपये ऐठने के आरोप में आरपीएफ ने दो सपेरों को सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन से धरा। पकड़े गए आरोपित सपेरा प्रकाश व शनी निवासी लोहगरा इलाहाबाद के निवासी है। दोनों सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में सर्प दिखाकर जबरन यात्रियों से रुपया ऐठ रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 09:06 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 09:06 PM (IST)
सर्प दिखाकर रुपये ऐठने 
वाले दो सपेरे गिरफ्तार
सर्प दिखाकर रुपये ऐठने वाले दो सपेरे गिरफ्तार

जासं, मीरजापुर : ट्रेनों में यात्रियों को सर्प दिखाकर रुपये ऐठने के आरोप में आरपीएफ ने दो सपेरों को सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन से शनिवार को धरा। पकड़े गए आरोपित सपेरा प्रकाश व शनी निवासी लोहगरा इलाहाबाद के निवासी है। दोनों सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में सर्प दिखाकर जबरन यात्रियों से रुपया ऐठ रहे थे। सूचना यात्रियों ने कंट्रोल रूम की दी और कंट्रोल रूम के निर्देश पर ट्रेन प्लेटफार्म तीन पर पहुंची तो टीम ने बोगी के अंदर से दोनों सपेरों को धरदबोचा। प्रभारी रजनीश राय ने बताया कि दोनों सपेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। वही इनके पास मिले सर्प को वन विभाग के हवाले किया जाएगा कि सुरक्षित वन में छोड़ दिया जाए। इसके लिए वन विभाग के अधिकारी को सूचित किया गया है।

आरपीएफ के हत्थे चढ़े सगे भाई

मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित आरक्षित काउंटर पर शनिवार की सुबह लाइन लगाने को लेकर हो हल्ला मचाने के आरोप में आरपीएफ ने दो सगे भाईयों को हिरासत में ले लिया। साथ ही उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। आरपीएफ थाना प्रभारी रजनीश राय ने बताया कि पड़री थाना क्षेत्र के पथरहा गांव निवासी अमन व छोटा भाई अजय टिकट निकालने के लिए आए थे। लाइन को ले हल्ला मचाने लगे। अन्य यात्रियों की शिकायत पर दोनों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी