जनपद में दो और मिले कोरोना संक्रमित, 12 की रिपोर्ट निगेटिव

लखनऊ के पीजीआई से शनिवार को 14 संदिग्धों की आई रिपोर्ट में जनपद के विध्याचल में क्वारंटाइन किए गए मीरजापुर और सोनभद्र के दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शेष की रिपोर्ट निगेटिव है। दोनों मरीज गत दिनों मुंबई से आए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 05:56 PM (IST)
जनपद में दो और मिले कोरोना 
संक्रमित, 12 की रिपोर्ट निगेटिव
जनपद में दो और मिले कोरोना संक्रमित, 12 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लखनऊ के पीजीआइ से शनिवार को 14 संदिग्धों की आई जांच रिपोर्ट में जनपद के विध्याचल में क्वारंटाइन किए गए मीरजापुर और सोनभद्र के दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शेष की रिपोर्ट निगेटिव है। दोनों मरीज गत दिनों मुंबई से यहां आए थे। तबीयत खराब होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इनका स्वैब लेकर जांच के लिए पीजीआइ भेजा गया था। रिपोर्ट में दोनों को वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इन्हें विध्याचल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया हैं। वहीं 40 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

विध्याचल के भैदपुर गांव निवासी युवक कुछ लोगों के साथ 12 मई को मुंबई से अपने गांव आया था। इसकी जानकारी होने पर ग्राम प्रधान अखिलेश सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना देकर उसे विध्याचल के परसिया में क्वारंटाइन के लिए भेजवाया था। 14 दिन तक वहां रहने के दौरान दो युवकों की तबीयत खराब हुई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। जिसकी रिपोर्ट आने पर भैदपुर निवासी युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जबकि दूसरे की रिपोर्ट निगेटिव आई। युवक में कोरोना की पुष्टि होते ही उसे विध्याचल के सीएचसी में भेजवाया गया। वहीं संक्रमित दूसरा युवक भी अपने साथियों के साथ निजी वाहन से मीरजापुर आया था। घर जाते समय उसे मड़िहान में जांच की गई थी। आशंका होने पर उसे भी क्वारंटाइन किया गया था। जांच में भी वह भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित युवक सोनभद्र जनपद के घोरावल का रहने वाला है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ओपी तिवारी ने दोनों स्थानों पर निरीक्षण किया। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया।

chat bot
आपका साथी