श्रीराम मंदिर निर्माण के समर्पण अभियान के लिए बनाए गए टोली प्रमुख

जागरण संवाददाता चुनार (मीरजापुर) भारतीय स्टेट बैंक के पास बनाए गए विश्व हिदू परिषद कैं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:59 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:59 PM (IST)
श्रीराम मंदिर निर्माण के समर्पण अभियान के लिए बनाए गए टोली प्रमुख
श्रीराम मंदिर निर्माण के समर्पण अभियान के लिए बनाए गए टोली प्रमुख

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : भारतीय स्टेट बैंक के पास बनाए गए विश्व हिदू परिषद कैंप कार्यालय पर सोमवार को राम मंदिर निधि समर्पण अभियान को गति देने के लिए बैठक हुई। इसमें मुख्य वक्ता व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ काशी क्षेत्र के प्रांत प्रचारक रमेश और विहिप के क्षेत्र सत्संग प्रमुख और क्षेत्र के अभियान प्रमुख दिवाकर रहे। प्रांत प्रचारक ने कहा कि श्रीराम मंदिर सनातन धर्म प्रेमियों की आस्था और श्रद्धा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने आह्वान किया कि संघ विचार परिवार के कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर लोगों से सहयोग लें।

प्रांत प्रचारक ने जनमानस से इस पुनीत कार्य में बढ़कर सहयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि पांच सदियों तक हिदू समाज ने अपने सम्मान को पाने के लिए एवं अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया है। अब वह सपना और संघर्ष सफल होने के साथ मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। ऐसे में सभी का दायित्व है कि इस पुनीत अभियान से जुड़ कर प्रभु श्रीराम से जुड़े। बैठक में डा. जयदीप को अभियान प्रमुख बनाया गया और समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगों को विभिन्न क्षेत्रों का टोली प्रमुख मनोनीत किया गया। इसमें जगदीश सिंह, हरिशंकर सिंह, शिवकुमार सिंह, संजय भाई पटेल, आलोक सिंह, बचाऊ लाल सेठ, नंदलाल केसरी आदि को टोली प्रमुख बनाया गया। इस मौके पर बैठक में रामबालक, महेंद्र नाथ सिंह, रामलखन सिंह, रविद्र नारायण सिंह, आलोक सिंह, अभिलाष राय, आलोक श्रीवास्तव आदि थे। 1.51 लाख निधि किया समर्पण

बैठक में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में निधि समर्पण करने वाले डा. जयदीप, संजय भाई पटेल व प्रमोद ने एक लाख तथा शिवकुमार सिंह ने 51 हजार रुपये निधि समर्पण किया।

chat bot
आपका साथी