रेलवे स्टेशन व बस स्टेशनों पर सुरक्षा के रहे कड़े प्रबंध

अयोध्या फैसले को देखते हुए रेलवे स्टेशन निजी व सरकारी बस स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। वही बसों व ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम रही। वही रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। आरक्षण काउंटर व अनारक्षित टिकट काउंटर भी खाली रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 06:40 PM (IST)
रेलवे स्टेशन व बस स्टेशनों पर सुरक्षा के रहे कड़े प्रबंध
रेलवे स्टेशन व बस स्टेशनों पर सुरक्षा के रहे कड़े प्रबंध

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : अयोध्या फैसले को देखते हुए रेलवे स्टेशन, निजी व सरकारी बस स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। वही बसों व ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम रही। वही रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। आरक्षण काउंटर व अनारक्षित टिकट काउंटर भी खाली रही। काउंटर के अंदर बैठे रेल कर्मी यात्रियों की राह देखते नजर आए। सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ व जीआरपी के सुरक्षा कर्मी भोर से ही चक्रमण करते रहे। ट्रेनों के अलावा आने-जाने वाले लोगों को चेक करते रहे।

अयोध्या फैसले आने की जानकारी रात में होते ही लोगों में चर्चा का विषय बन गया था और सुबह होते ही लोग अपने घरों तथा आसपास के लोगों से जानकारी करते नजर आए। इस दौरान सुबह साढ़े दस बजे फैसले की जानकारी होते ही लोगों ने अपनी यात्रा को रद कर दिया। वही जिन्हें अधिक जरुरी थी वे लोग स्टेशन तथा बस स्टेशनों पर पहुंचकर फैसला आने के पूर्व अपने गंतव्य पहुंचने की कोशिश में लगे रहे। फैसले को देखते हुए काफी लोगों ने अपनी यात्रा को रद कर दिया। जिसके कारण रेलवे स्टेशन व बस स्टेशनों पर सन्नाटा रहा। बस खड़ी रही लेकिन उनमे सवारी इक्का-दुक्का होने के कारण चालक व परिचालक परेशान नजर आए। इसी तरह निजी बसों के चालक व परिचालक के अलावा वाहन मालिक भी सवारियों की संख्या न के बराबर देख वाहनों को खड़ी कराने के लिए मंशा बना लिया था। वही कुछ लोग फैसले के बाद क्या होगा क्या नहीं होगा इसके भय से भी लोगों ने अपनी यात्रा को रद कर दिया। रेलवे आरक्षित टिकट काउंटर पर रहा सन्नाटा

रेलवे आरक्षित टिकट काउंटर पर प्रतिदिन तत्काल टिकट निकालने के लिए लाइन लगाने को लेकर सुबह गेट खुलते ही बवाल होता रहता है लेकिन शनिवार को काउंटर पूरी तरह से खाली-खाली नजर आया। दोनों काउंटर पर इक्का-दुक्का पैसेंजर खड़े थे जो एक सप्ताह बाद का टिकट बुक करा रहे थे। वही दोनों काउंटर के अंदर बैठे बाबुओं ने बताया कि रोज के अपेक्षा आज किचकिच यात्रियों में नहीं हुई। रोडवेज बस में बैठै पैसेंजर यात्री करते रहे चर्चा

वाराणसी जाने वाली रोडवेज बस में सुबह नौ बजे के लगभग बैठे यात्री वह यही चर्चा करते नजर आए कि फैसला आने के पहले ही अपने घर को पहुंच जाएं। हर कोई अयोध्या फैसला सुनने को बेताब रहा और वही कुछ महिलाएं भी वाराणसी में साधन न मिलने की चिता सता रही थी। ऐसी महिलाएं अपने घरों पर मोबाइल से कहती हुई नजर आई कि कैंट पर बाइक व कार लेकर आ जाएं।

chat bot
आपका साथी