बिना लाइसेंस धड़ल्ले से बेच रहे दवाइयां, टीम ने मारा छापा

बिना लाइसेंस के दवाओं की बिक्री की गुप्त सूचना पर खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग की टीम द्वारा शनिवार को कोन के पुरजागीर में एक दुकान पर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान सहायक आयुक्त औषधि अतुल उपाध्याय के निर्देशन में टीम द्वारा पुरजागीर स्थित मेसर्स बाबा मेडिकल स्टोर में लगभग 20 हजार की दवाओं को सीज किया गया साथ ही दो दवाओं का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 06:08 AM (IST)
बिना लाइसेंस धड़ल्ले से बेच 
रहे दवाइयां, टीम ने मारा छापा
बिना लाइसेंस धड़ल्ले से बेच रहे दवाइयां, टीम ने मारा छापा

जासं, मीरजापुर : बिना लाइसेंस के दवाओं की बिक्री की गुप्त सूचना पर खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग की टीम द्वारा शनिवार को कोन के पुरजागीर में एक दुकान पर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान सहायक आयुक्त औषधि अतुल उपाध्याय के निर्देशन में टीम द्वारा पुरजागीर स्थित मेसर्स बाबा मेडिकल स्टोर में लगभग 20 हजार की दवाओं को सीज किया गया साथ ही दो दवाओं का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया।

एसीडी अतुल उपाध्याय ने बताया कि बिन लाइसेंस दवा बिक्री करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जहां भी इस तरह की शिकायत मिली रही है विभागीय स्तर से छापेमारी की जा रही है। दवाओं की बिक्री वहीं करेगा जिनके पास लाइसेंस हो। जो दवाएं प्रतिबंधित हो चुकी हैं उनका क्रय कदापि नहीं होना चाहिए। जांच के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार गुप्ता ने दवाओं का नमूना लिया। एसीडी ने बताया कि दवाओं का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। दवाओं का नमूना फेल होने पर आरोपित पर अन्य धाराओं पर भी कार्रवाई की जाएगी। विभाग की छापेमारी से दवा विक्रेताओं में अफरा-तफरी मची रही।

chat bot
आपका साथी