दिखने लगा कोरोना का असर बाजार, दफ्तरों रही भीड़ कम

वर्तमान समय में कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के अधिकतर देश आ चुके हैं। भारत में भी इसके मामले धीरे- धीरे उजागर होने लगे हैं। ऐसे में कोरोना के कहर का आमजन की जिदगी पर असर दिखने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 08:57 PM (IST)
दिखने लगा कोरोना का असर  बाजार, दफ्तरों रही भीड़ कम
दिखने लगा कोरोना का असर बाजार, दफ्तरों रही भीड़ कम

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : वर्तमान समय में कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के अधिकतर देश आ चुके हैं। भारत में भी इसके मामले धीरे- धीरे उजागर होने लगे हैं। ऐसे में कोरोना के कहर का आमजन की जिदगी पर असर दिखने लगा है। आंशिक तौर पर ही सही लेकिन थमती प्रतीत हो रही है। आम दिनों की अपेक्षा सड़कों पर आवाजाही थोड़ी कम हैं। स्कूलों कालेजों को बंद करा दिया गए है और लोग जरूरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं। वहीं प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारी अपने स्तर से लोगों को इसके बारे में जागरूक कराने के प्रयास में जुटे हैं। नगर पालिका प्रशासन द्वारा भी नगर में लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न स्थानों पर इससे बचाव के उपाय बताने के लिए बैनर आदि लगाए गए हैं। इसके साथ ही लोगों को साफ-सफाई के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

हर तरफ कोरोना वायरस की ही चर्चा है। इस बीच अच्छी बात यह है कि ज्यादातर लोग एक दूसरे को इससे बचने के उपायों को लेकर जागरूक कर रहे हैं। बुधवार को चुनार कचहरी में भी कोरोना वायरस के चलते कोर्ट में भीड़ काफी कम रही है। बाजारों की रौनक पर भी कोरोना का असर दिखने लगा है। बाजार लोगों से अब गुलजार नजर नहीं आ रहे हैं। छोटे से बड़े बाजारों में रौनक गायब सी हो गई है। नगर में काफी लोग मास्क लगाए दिखाए दिए। घरवालों ने बच्चों को घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं कोरोना वायरस का असर यात्रियों में भी देखा जा रहा है। रेल यात्रा करने वालों की संख्या में गिरावट बताई जा रही है। स्टेशनों और ट्रेनों में भी बचाव को लेकर लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। स्थानीय रेल प्रशासन की माने तो जनरल और आरक्षित दोनों प्रकार के यात्रियों की संख्या में कमी आ रही है। वहीं रेलवे स्टेशन के ध्वनि विस्तारक यंत्र पर लगातार अंतराल पर कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में उद्घोषणा की जा रही है।

----------

वर्जन

-महामारी के रूप ले रहे इस वायरस से लड़ने के लिए समाज के हर वर्ग को जागरूक होने की जरूरत है। नगर पालिका प्रशासन द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था और सु²ढ़ की जा रही है और नगर में दवा का छिड़काव भी कराया जाएगा।

-मंसूर अहमद, चेयरमैन नपा चुनार

chat bot
आपका साथी