गंगा की अविरल धारा को निर्मल बनाने का बच्चों ने उठाया बीड़ा

गंगा की अविरल धारा को निर्मल बनाने का छात्रों ने बीड़ा उठाया है। नगर के राजकीय इंटर कालेज के बच्चों द्वारा सोमवार को स्कूल से संकल्प रैली निकाली। रैली महुवरिया पेहटी का चौराहा आर्य कन्या इंटर कालेज वासलीगंज होते हुए बरियाघाट में समाप्त हुई। जीआईसी के बच्चों ने अभियान चलाकर गंगा घाटों की विधिवत सफाई की। साफ-सफाई के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया और गंगा को निर्मल व स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 12:14 AM (IST)
गंगा की अविरल धारा को निर्मल  बनाने का बच्चों ने उठाया बीड़ा
गंगा की अविरल धारा को निर्मल बनाने का बच्चों ने उठाया बीड़ा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : गंगा की अविरल धारा को निर्मल बनाने का छात्रों ने बीड़ा उठाया है। नगर के राजकीय इंटर कालेज के बच्चों द्वारा सोमवार को स्कूल से संकल्प रैली निकाली। रैली महुवरिया, पेहटी का चौराहा, आर्य कन्या इंटर कालेज, वासलीगंज होते हुए बरियाघाट में समाप्त हुई। जीआईसी के बच्चों ने अभियान चलाकर गंगा घाटों की विधिवत सफाई की। साफ-सफाई के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया और गंगा को निर्मल व स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया।

जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गंगा को अविरल धारा, निर्मल धारा स्वच्छ किनारा के मूलमंत्र के साथ गंगा की स्वच्छता की धारणा के साथ जागरूकता रैली निकाली गई। बच्चों ने पोस्टर, बैनर के माध्यम से जागरूक करते हुए नारे लगाए। गंगा बाक्स की टीम ने छात्रों को गंगा की स्वच्छता के लिए संकल्प दिलाया। प्रधानाचार्य महेंद्र कुमार के नेतृत्व में संकल्प रैली निकली। कार्यक्रम के दौरान योगेश कुमार, अमर सिंह, जय सिंह, संजय सिंह, ओम प्रकाश, नीरजाकांत, रवींद्र सिंह, मो. दिलशाद, बृजेश यादव, अरविद, विपिन, अर्चना शाह ने बच्चों को स्वच्छता का महत्व बताया। इस दौरान रमेश प्रताप मौर्य, लालचंद्र खरवार, सुंदरलाल आदि ने स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी