मंडी समिति में निर्माण कार्यों की होगी तकनीकी जांच

मंडी समिति की लगातार मिल रही शिकायतों पर मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंडी की दु‌र्व्यवस्था देख वे भड़क उठे और सचिव को व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। साथ ही यहां बनाई जा रही बाउंड्री के निर्माण कार्य की गुणवत्ता बेहद घटिया पाई गई जिसकी तकनीकी जांच कराकर भुगतान रोका जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट के निरीक्षण के दौरान मंडी समिति में अफरातफरी मची रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 05:28 PM (IST)
मंडी समिति में निर्माण कार्यों की होगी तकनीकी जांच
मंडी समिति में निर्माण कार्यों की होगी तकनीकी जांच

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मंडी समिति की लगातार मिल रही शिकायतों पर सिटी मजिस्ट्रेट ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंडी की दु‌र्व्यवस्था देख वे भड़क उठे और सचिव को व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। साथ ही यहां बनाई जा रही बाउंड्री के निर्माण कार्य की गुणवत्ता बेहद घटिया पाई गई जिसकी तकनीकी जांच कराकर भुगतान रोका जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट के निरीक्षण के दौरान मंडी समिति में अफरातफरी मची रही।

मंडी समिति मीरजापुर में अनियमितताओें का बोलबाला है जिसका उदाहरण यहां चल रही सैकड़ों अवैध दुकानें हैं। यहां की पूरी व्यवस्था भ्रष्टाचार का शिकार हो चुकी है जिसकी शिकायत प्रशासन को समय-समय पर मिलती रहती है। कुछ दिन पहले ही लाइसेंसधारी व्यापारियों ने शिकायत की थी जिसकी पड़ताल करने वे मंगलवार को स्वयं मंडी समिति पहुंच गए। सिटी मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह ने बताया कि यहां पर बनाई जा रही बाउंड्री में गुणवत्ता विहीन सामानों का प्रयोग किया जा रहा है। पुरानी व घटिया ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है। अन्य कंस्ट्रक्शन कार्यों की गुणवत्ता खराब पाई गई। साफ सफाई की व्यवस्था औसत से भी खराब है जिसकी पूरी जिम्मेदारी सचिव की होती है। उन्हें इसमें सुधार लाने के लिए निर्देशित किया गया है। व्यापारियों के लिए पानी की व्यवस्था नहीं है, जिसे दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया गया है। यहां के लाइसेंस धारी व्यापारियों की शिकायत थी कि अवैध दुकानें संचालित की जा रही हैं, जिसकी जांच शासन को भेजी जाएगी।

------वर्जन

मंडी समिति में कंस्ट्रक्शन की गुणवत्ता बेहद खराब पाई गई। इसकी तकनीकी जांच कराकर भुगतान रोकने की कार्रवाई की जाएगी। नागरिक सुविधाओं ठीक नहीं है जिसकी जिम्मेदारी सचिव की होती है।

- जगदंबा सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट, मीरजापुर

chat bot
आपका साथी