दशहरा को देखते सुरक्षा के कड़े प्रबंध

जागरण संवाददाता मीरजापुर दशहरा त्योहार को देखते हुए जनपद में सुरक्षा के कड़े प्रबंध ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:37 PM (IST)
दशहरा को देखते सुरक्षा के कड़े प्रबंध
दशहरा को देखते सुरक्षा के कड़े प्रबंध

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : दशहरा त्योहार को देखते हुए जनपद में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। हालांकि किसी स्थान पर मेले का आयोजन किए जाने की अनुमति नहीं दी गई है, फिर भी सुरक्षा कर्मी लगाए गए हैं। संबंधित थाने की फोर्स के साथ ही पीएसी के जवानों को भी लगाया गया है। अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

दशहरे के दिन जनपद भर में दो हजार फोर्स तैनात रहेगी। हर चौराहे, तिराहे पर दो पुलिस कर्मियों को तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा थाना व हलका प्रभारी से अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है। सर्किल के सीओ भी लगातार क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी थानेदारों से लेते रहेंगे। किसी प्रकार की कोई अराजकता की खबर मिलने पर उच्चाधिकारियों को बताने को कहा गया है।

मंदिरों की सुरक्षा रहेगी कड़ी

दशहरे के दिन मंदिरों की सुरक्षा कड़ी रहेगी। इसके अलावा रोडवेज व रेलवे स्टेशन को भी चेक करने को कहा गया है। होटल व रेस्टोरेट में चेकिग करने के लिए निर्देशित किया गया है। कहीं पर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उससे पूछताछ करने के भी निर्देश हैं। बम निरोधक दस्ता व डाग स्क्वायड को भी लगाया गया है। त्योहार को देखते हुए जनपद में तैयारी कर ली गई है। समस्त चौराहे-तिराहे पर फोर्स तैनात रहेगी।

--अजय कुमार सिह, पुलिस अधीक्षक ।

chat bot
आपका साथी