विरोध को देखते हुए जिलेभर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

सरकार द्वारा लागू किए गए एनसीआर नियम के विरोध में संयुक्त पार्टियों द्वारा गुरुवार को किए जाने वाले धरना प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे चप्पे पर जवानों को तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Dec 2019 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 07:21 PM (IST)
विरोध को देखते हुए जिलेभर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध
विरोध को देखते हुए जिलेभर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में संयुक्त पार्टियों द्वारा गुरुवार को किए जाने वाले धरना प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की गई है। ताकि किसी ने गड़बड़ी फैलाने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा सके।

जिलेभर में एनआरसी के विरोध में गुरुवार को सपा, कांग्रेस समेत नौ पार्टिया अपना विरोध जताने के लिए सड़क पर उतर रही है। सभी पार्टियां जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए ज्ञापन भी सौंपने का काम करेंगी। इस दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी या हिसा नहीं भड़के इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। पूरे जिले में लगभग दो हजार पुलिस कर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया है। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा के प्रबंध किए गए है। समस्त पार्टियों के जिला मुख्यालय पर पहुंचने की आशंका जताते हुए यहां पर लगभग 300 पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। इसमें एएसपी नगर प्रकाश स्वरुप पांडेय, सीओ नगर सुधीर कुमार, 15 निरीक्षक, 20 उपनिरीक्षक व लगभग दो सौ आरक्षी तथा एक कंपनी पीएसी शामिल है। जनपद में धारा 144 लागू देख किसी को किसी प्रकार की छूट प्रदान नहीं की गई है। अगर किसी ने उपद्रव करने का प्रयास किया तो उसके साथ सख्ती से पेश आने को कहा गया है।

सारी तैयारी पूर्ण

इस दौरान डाग स्क्वायड के साथ बम निरोधक दस्ता समेत दंगा नियंत्रण फोर्स को तैयार रहने को कहा गया है। ताकि किसी भी स्थिति से निपटने में परेशानी नहीं हो।

वर्जन

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिलेभर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई। सभी से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताने को कहा गया है। किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं फैलाने के निर्देश दिए गए हैं।

डा. धर्मवीर सिंह पुलिस अधीक्षक मीरजापुर।

chat bot
आपका साथी