अप्रोच रोड की स्टोन पै¨चग का थमा काम

भटौली पुल के अप्रोच रोड की सड़क तो किसी तरह से बनने लगी और उसका काम भी लगभग पूरा हो गया है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण स्टोन पै¨चग का काम एक सप्ताह से ठप पड़ा है। ऐसी आधी-अधूरी तैयारी के बीच एक बार फिर पुल के उद्घाटन का मुद्दा गरमा गया है। एक तरफ शासन से तिथि फाइनल नहीं हो पाई, वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का एक धड़ा 21 जनवरी को पुन: पुल का उद्घाटन करने की तैयारी में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 11:12 PM (IST)
अप्रोच रोड की स्टोन  पै¨चग का थमा काम
अप्रोच रोड की स्टोन पै¨चग का थमा काम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : भटौली पुल के अप्रोच रोड की सड़क तो किसी तरह से बनने लगी, उसका काम लगभग पूरा हो गया है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण स्टोन पै¨चग का काम एक सप्ताह से ठप है। इस तरह की आधी-अधूरी तैयारी के बीच एक बार फिर पुल के उद्घाटन का मुद्दा गरमा गया है। एक तरफ शासन से तिथि फाइनल नहीं हो पाई, वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का एक धड़ा 21 जनवरी को पुन: पुल का उद्घाटन करने की तैयारी में जुट गया है।

भटौली पुल अप्रोच रोड का काम अब मह भटौली पुल से बरैनी संपर्क मार्ग तक दस प्रतिशत बचा है। बाकी सड़क बनाई जा चुकी है, जो काम रह गया है उसे तेज गति से पूरा किया जा रहा है। इसके बाद सड़क पर महीन चूरा पें¨टग का काम किया जाएगा। लेकिन प्रशासन का बेहतर सहयोग न मिल पाने की वजह से सड़क निर्माण में काफी दिक्कत आई क्योंकि चार पहिया वाहनों का आवागमन धड़ल्ले से होने लगा है। चारपहिया वाहनों को रोकने के लिए कई बार प्रयास किए गए लेकिन सफलता नहीं मिली। कुछ दिन पहले तो दोनों तरफ पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई लेकिन अब उन्हें भी हटा लिया गया। इसकी वजह से अब चारपहिया वाहन धड़ल्ले से गुजर रहे हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों का भी कहना है कि निर्माण कार्य में प्रशासन का अपेक्षित सहयोग न मिलने की वजह से दिक्कत हुई।

स्टोन पै¨चग है जरूरी

पुल से सटाकर भरी गिरी मिट्टी का जितना किनारे गंगा नदी से लगा हुआ है, वहां जमीन के स्तर से मिट्टी के भराव तक स्टोन पै¨चग कराई जानी है। शुरू में तो यह काम काफी जोर-शोर से चालू किया गया लेकिन इस समय पै¨चग का काम पूरी तरह से ठप हो गया। वहां काम करने वाले श्रमिकों ने बताया कि पत्थर के बोल्डर न मिलने की वजह से यह काम रुका हुआ है। विशेषज्ञों की मानें तो बिना स्टोन पै¨चग के पुल को चालू करना भविष्य को और खतरनाक बना देगा।

chat bot
आपका साथी