पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे, नौ घायल

हलिया थाना क्षेत्र के बंजारीकला गांव में बुधवार की देर रात पुरानी रंजिश को लेकर दो समुदायों के बीच जमकर लाठी-डंड चले। इसमें दोनों पक्ष कुल नौ लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही तीन थानों की पुलिस फोर्स गांव में पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले गई। साथ ही तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वही दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर चार-चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 06:34 PM (IST)
पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे, नौ घायल
पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे, नौ घायल

-तीनों थानों की पहुंची पुलिस, तनाव को देख तैनात कर दिया फोर्स

-घायलों को पहुंचाया अस्पताल, आठ के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

जागरण संवाददाता, गड़बड़ाधाम/हलिया, (मीरजापुर) : हलिया थाना क्षेत्र के बंजारीकला गांव में बुधवार की देर रात पुरानी रंजिश को लेकर दो समुदायों के बीच जमकर लाठी-डंड चले। इसमें दोनों पक्ष कुल नौ लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही तीन थानों की पुलिस फोर्स गांव में पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले गई। साथ ही तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वही दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर चार-चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बंजारी कला निवासी तैयद अली व सुबुद्धि लाल केशरी के बीच पुरानी रंजिश को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। बुधवार की देर रात्रि में एक पक्ष के बच्चों द्वारा दिए जलाकर नारेबाजी करने लगे। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए और गाली गलौज देने लगे और देखते ही देखते उक दूसरे पर लाठी डंडे से वार करना शुरू कर दिया। जिसमें प्रथम पक्ष से तैयब (40), गुलजार (15), ताहिर (30), नजमा (38) वही दूसरे पक्ष से सुबुद्धि लाल (50), सर्वेश (22) लवकुश (30), सुषमा(12) व हीरावती (50) गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव में दो समुदायों के बीच मारपीट की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक हलिया अमित सिंह, प्रभारी निरीक्षक लालगंज हरिश्चंद्र सरोज, प्रभारी निरीक्षक जिगना छोटक यादव दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर शांति बनाते हुए घायलों को उपचार के लिए पीएचसी लेकर आए। साथ ही तनाव की स्थिति को देखते हुए चौकी प्रभारी मतवार आनंद सिंह के साथ पुलिस बल की तैनाती कर दी। पुलिस ने तैयब की तहरीर पर कन्हैया, पकंज, रोहित व रोहित तथा दूसरे पक्ष से सुबुद्धि लाल की तहरीर पर ताहिर, शाहिद, सिराज, असलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर चार-चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी