पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे टिकट बुकिग का भंडाफोड़

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबद के निर्देश पर आरपीएफ चुनार द्वारा व्यक्तिगत आइडी से रेलवे के टिकट बुक किए जाने का भंडाफोड़ किया है। आरपीएफ प्रभारी वीके यादव ने बताया कि मामले के संबंध में मुखबिर की सूचना पाकर बालूघाट रोड किला के पास स्थित एक ट्रेवेल्स एजेंट के यहां छापेमारी की गई। जहां से व्यक्तिगत यूजर आइडी के जरिए लोगों के लिए भविष्य में यात्रा किए जाने की रेलवे टिकट की बुकिग की जा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 07:10 PM (IST)
पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे
टिकट बुकिग का भंडाफोड़
पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे टिकट बुकिग का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के निर्देश पर आरपीएफ चुनार द्वारा व्यक्तिगत आइडी से रेलवे के टिकट बुक किए जाने का भंडाफोड़ किया है। आरपीएफ प्रभारी वीके यादव ने बताया कि मामले के संबंध में मुखबिर की सूचना पाकर बालूघाट रोड किला के पास स्थित एक ट्रेवेल्स एजेंट के यहां छापेमारी की गई। जहां से व्यक्तिगत यूजर आइडी के जरिए लोगों के लिए भविष्य में यात्रा किए जाने की रेलवे टिकट की बुकिग की जा रही थी।

आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित अधिक लाभ कमाने के चक्कर में जरूरतमंदों से अधिक रुपया लेकर एजेंट आइडी की आड़ में व्यक्तिगत आइडी से टिकटों की बुकिग कर रहा था। मौके से रेलवे सुरक्षा बल के एसआइ अनेक सिंह यादव व अन्य स्टाफ द्वारा 24485 रुपये मूल्य के साथ सात ई-टिकट, एक मानीटर, एक सीपीयू, प्रिटर, दो मोबाइल फोन समेत दो सौ पचास रुपया तथा पूर्व में बनाए गए करीब साढ़े तीन लाख रुपये कीमत के 288 ई-टिकट बरामद किए। आरोपित प्रद्युम्न उर्फ अनिल के विरुद्ध रेलवे सुरक्षा बल, पोस्ट चुनार में धारा रेलवे एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर उसका चालान किया गया।

chat bot
आपका साथी