रेलवे आरक्षण काउंटर पर लाइन लगाने को लेकर यात्रियों में झड़प

स्थानीय रेलवे स्टेशन के आरक्षण टिकट काउंटर पर आए दिन तत्काल टिकट निकालने को लेकर झड़प व मारपीट होती रहती है। मंगलवार को भी लाइन लगाने को लेकर यात्रियों में किचकिच हो गई लेकिन लोगों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:35 PM (IST)
रेलवे आरक्षण काउंटर पर लाइन 
लगाने को लेकर यात्रियों में झड़प
रेलवे आरक्षण काउंटर पर लाइन लगाने को लेकर यात्रियों में झड़प

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के आरक्षण टिकट काउंटर पर आए दिन तत्काल टिकट निकालने को लेकर झड़प व मारपीट होती रहती है। मंगलवार को भी लाइन लगाने को लेकर यात्रियों में किचकिच हो गई लेकिन लोगों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो गया। वही लाइन में खड़े यात्रियों ने आरोप लगाया कि जीआरपी व आरपीएफ पुलिस कर्मियों की ड्यूटी न होने के कारण काउंटर पर दंबगों का दबदबा होने के कारण शरीफ यात्रियों को परेशानी होती है। जिससे उन्हें तत्काल टिकट नहीं मिल पाता है।

गरमी का मौसम होने के कारण लंबी दूरी यात्रा करने के लिए टिकट कंफर्म नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में दूर गांवों के लोग रात में ही पहुंचकर आरक्षित काउंटर कार्यालय के बाहर चैनल के पास सोते है और सुबह उठकर लाइन लगाने को विवश होते है लेकिन आरपीएफ व जीआरपी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी न होने के कारण रातभर का इंतजार करना बेकार चला जाता है। मंगलवार को सुबह आठ बजे आरक्षित कार्यालय का गेट खुलते ही वहां पर लंबी लाइन लगनी शुरु हो गई। इसी बीच कुछ दंबग युवक पहुंच गए और आगे खड़े लोगों को लाइन से पीछे कर खुद आगे खड़े हो गए। यह देख लाइन में खड़े महेश कुमार ने विरोध किया तो उनसे किचकिच कर लिया और बात मारपीट तक पहुंच गई लेकिन पीछे खड़े अन्य यात्रियों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया लेकिन इस दौरान कोई भी पुलिस कर्मी मौके पर नहीं रहे। टिकट काउंटर के अंदर बैठे बाबूओं ने बताया कि प्रतिदिन तत्काल टिकट निकालने को लेकर बवाल होता है। पुलिस की ड्यूटी लगे तो यह समस्या दूर हो जाएगा। कुछ माह पूर्व लाइन लगाने को लेकर यात्रियों में ईंट पत्थर भी चले थे। जिससे काउंटर के शीशे चकनाचूर हो गए थे और अंदर बैठे रेल कर्मी बाल-बाल बच गए थे अन्यथा ईट लगती तो गंभीर रूप से घायल हो जाते लेकिन इस दौरान सूचना के बाद भी कोई पुलिस कर्मी नहीं पहुंचे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी