शिकायतों पर जल्द अमल में लाएं कार्रवाई : एसपी

पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधीक्षक शालिनी द्वारा जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित समस्त शाखा प्रभारियों की गोष्ठी कर जनपद की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक की ओर से विभिन्न बिन्दुओं पर आवश्यक कार्रवाई कराए जाने के निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 08:06 PM (IST)
शिकायतों पर जल्द अमल
में लाएं कार्रवाई : एसपी
शिकायतों पर जल्द अमल में लाएं कार्रवाई : एसपी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधीक्षक शालिनी द्वारा जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित समस्त शाखा प्रभारियों की गोष्ठी कर जनपद की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गई। पुलिस अधीक्षक की ओर से विभिन्न बिन्दुओं पर आवश्यक कार्रवाई कराए जाने के निर्देश दिए गए।

जनपद में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षियों का सम्मेलन कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली गई। एसपी शालिनी ने कहा कि रिक्रूटों को भी अनुशासन में रहने व साफ वर्दी धारण करना चाहिए। थाना परिसर में साफ-सफाई रखने, प्रत्येक थानों पर पृथक से महिला शौचालय की व्यवस्था तथा थाना परिसर में गुटखा, पान आदि प्रतिबंधित किए जाने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। पुलिस कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए नियमित परेड, योग, व्यायाम आदि करते रहना चाहिए। अपराध नियंत्रण के लिए हिस्ट्रीशीटरों की सतत निगरानी करने, अपराध की सूचना पर शीघ्रातिशीघ्र कार्रवाई करने, थानों पर अनावश्यक रूप से लंबित पड़े मामलों का शीघ्र निस्तारण कराए जाने, विद्युत अधिनियम के मुकदमों का निस्तारण समय से करने, परिवहन विभाग द्वारा थानों पर रखे सामानों के शीघ्र निस्तारण हेतु आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए।

chat bot
आपका साथी