शत-प्रतिशत मतदान के लिए अधिकारियों ने कसी कमर

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेकेटंश्वर लू गुरुवार को जनपद पहुंचे। बरकछा स्थित बीएचयू के साउथ कैंपस के लेक्चर हाल में ¨वध्याचल मंडल के तीन जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें आगामी लोकसभा निर्वाचन-2019 की तैयारियों पर मंथन किया गया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 08:42 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 10:51 PM (IST)
शत-प्रतिशत मतदान के लिए अधिकारियों ने कसी कमर
शत-प्रतिशत मतदान के लिए अधिकारियों ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेकेटंश्वर लू गुरुवार को जनपद पहुंचे। बरकछा स्थित बीएचयू के साउथ कैंपस के लेक्चर हाल में ¨वध्याचल मंडल के तीन जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें आगामी लोकसभा निर्वाचन-2019 की तैयारियों पर मंथन किया गया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

इस मौके पर मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों व प्रबुद्ध वर्ग के लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है कि वो¨टग के लिए पहल करें। सबसे पहले यह सुनिश्चित किया जाये कि जिनकी उम्र 18 वर्ष पूर्ण हो गयी, उन्हें शत-प्रतिशत मतदाता पहचान-पत्र मिल जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिये सभी को मतदाता बनने व मतदान करने के लिये गांव-गांव में जाकर विशेषकर युवा वर्ग के लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दल के लोगों का भी दायित्व बनता है कि लोगों को अधिक से अधिक वोट डालने के प्रति जागरूक करें। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार वीवीपैड के माध्यम से चुनाव कराया जाएगा। लोग अपने मताधिकार को देख सके कि जिसे वे वोट कर रहे हैं वह सही जगह पड़ रहा है। ईवीएम, वीवीपैड के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी गयी। इस दौरान मंडलायुक्त आनंद कुमार ¨सह, डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी मीरजापुर अनुराग पटेल, जिलाधिकारी भदोही राजेंद्र प्रसाद, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रेम कांत श्रीवास्तव, आद्या प्रसाद ¨सह, गंगा प्रसाद यादव, रामरूप पांडेय समेत अधिवक्ता, छात्र व तीनों जनपदों के अधिकारी उपस्थित रहे। अधिकारियों ने की अपील

आयुक्त ¨वध्याचल मंडल आनन्द कुमार ¨सह ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी का स्वागत करते हुये कहा कि मंडल में पारदर्शिता, निष्पक्षता, शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न ढंग से चुनाव कराने के लिये कटिबद्ध हैं। डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव ने पुलिस-व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निदेशों के अनुपालन में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। साथ ही मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान के तहत शत-प्रतिशत पात्र लोगों को मतदाता पहचान-पत्र दिलवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी