पढ़ाई के लिए मां ने डांटा तो किशोरी ने गवां दी जान

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : कोतवाली अंतर्गत दरगाह शरीफ मुहल्ले में मंगलवार को गंगा में मछली

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 06:05 PM (IST)
पढ़ाई के लिए मां ने डांटा 
तो किशोरी ने गवां दी जान
पढ़ाई के लिए मां ने डांटा तो किशोरी ने गवां दी जान

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : कोतवाली अंतर्गत दरगाह शरीफ मुहल्ले में मंगलवार को गंगा में मछली मारते समय कटिया में फंसी किशोरी की शिनाख्त अंजू यादव (16) पुत्री अशोक यादव निवासी ग्राम इटवा, महराजगंज भदोही के रूप में हुई। यह शिनाख्त मृतका के पिता ने खुद की है। मृतका हाईस्कूल की छात्रा थी और बोर्ड की परीक्षा दे रही थी। घरवालों की माने तो सोमवार की शाम अंजू को उसकी मां ने पढ़ाई करने को लेकर डांट दिया था जिस पर नाराज होकर उसने शाम करीब सात बजे गांव से लगभग सौ मीटर दूर गंगा में छलांग लगा इहलीला समाप्त कर ली।

मृतका के पिता ने बताया कि तीन संतानों में दूसरी पुत्री अंजू सोमवार को घर का काम कर रही थी। उसी समय मां ने परीक्षा का समय होने की बात कहकर पढ़ाई के लिए थोड़ा कड़ाई से बोल दिया था। इसके बाद अंजू ने घर के सारे काम निपटाए और बाजार से दूसरे दिन सुबह के नाश्ते के लिए सामान भी लेकर आई। इसके बाद बाहर हैंडपंप पर हाथ मुंह धोने की बात कहकर घर से निकल गई और वापस नहीं लौटी। काफी खोजबीन के बाद कोई पता न चलने पर गुमशुदगी की जानकारी औराई थाने पर भी दी।

सूचना पर थाने पहुंचे पिता

मंगलवार की रात में मुंबई में रह रहे किसी रिश्तेदार की सूचना पर मृतका के पिता और परिजन बुधवार की सुबह चुनार कोतवाली पहुंचे और मृतका की शिनाख्त की। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतका अंजू का बड़ा भाई शिवकुमार पालीटेक्निक का छात्र है। छोटा सूचित कुमार हाईस्कूल की परीक्षा दे रहा है।

chat bot
आपका साथी