स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की निगरानी में कराएं अध्यापक भर्ती परीक्षा

जिले में छह जनवरी को होने वाली सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए शुक्रवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने वीडियो कांफ्रें¨सग कर परीक्षा के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 09:30 PM (IST)
स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की निगरानी
में कराएं अध्यापक भर्ती परीक्षा
स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की निगरानी में कराएं अध्यापक भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में छह जनवरी को होने वाली सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए शुक्रवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने वीडियो कांफ्रें¨सग कर परीक्षा के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों ने उनको तैयारी का ब्यौरा उपलब्ध कराया।

कलेक्ट्रेट परिसर में एनआइसी में शुक्रवार को हुई इस वीडियो कांफ्रें¨सग में परीक्षा के लिए अधिकारियों ने बताया कि जिले में पंजीकृत 8880 परीक्षार्थियों के लिए 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर दो- दो स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। इनमें से एक शिक्षा विभाग का तथा दूसरा मजिस्ट्रेट जिला प्रशासन का होगा। इसके साथ ही जिले को दो जोन में बांटकर दोनों एडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

प्रश्नपत्र छोड़ वितरित हुई सामग्री

परीक्षा के लिए आवश्यक सामग्रियों का वितरण कर दिया गया है। प्रश्नपत्र वितरण को गुप्त रखा गया है। माना जा रहा है कि परीक्षा वाले दिन आधा घंटा पहले ही प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्रों को उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षा के लिए सभी केंद्राध्यक्षों को पूरे अधिकार प्रदान किए गए हैं।

तीन उड़ाका दल का हुआ गठन

परीक्षा की शुचिता के लिए तीन उड़ाका दलों का गठन किया गया है। इसमें एक के प्रभारी डायट प्राचार्य, दूसरे के जिला विद्यालय निरीक्षक व तीसरे दल का नेतृत्व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी करेंगे। परीक्षा एक पाली में दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे तक आयोजित की गई है।

chat bot
आपका साथी