बेटे को गोद में लेकर गंगा में कूदी महिला, नाविकों ने बचाई जान

कटरा कोतवाली क्षेत्र के शास्त्री पुल से गुरुवार सुबह करीब 11 बजे एक महिला अपने बेटे को गोद में लेकर अचानक बीच गंगा में कूद गई। पुल से गुजर रहे नौजवान ने जब यह देखा तो उसने तुरंत बाइक रोककर नाविकों को आवाज लगाई। चौबे घाट पर खड़े तीन नाविक अपनी नावों से तेजी से महिला के पास पहुंचे और उसे सकुशल बाहर निकाल लिया। दोनों मंडलीय अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 04:49 PM (IST)
बेटे को गोद में लेकर गंगा में कूदी महिला, नाविकों ने बचाई जान
बेटे को गोद में लेकर गंगा में कूदी महिला, नाविकों ने बचाई जान

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कटरा कोतवाली क्षेत्र के शास्त्री पुल से गुरुवार सुबह करीब 11 बजे एक महिला अपने बेटे को गोद में लेकर अचानक बीच गंगा में कूद गई। पुल से गुजर रहे नौजवान ने जब यह देखा तो उसने तुरंत बाइक रोककर नाविकों को आवाज लगाई। चौबे घाट पर खड़े तीन नाविक अपनी नावों से तेजी से महिला के पास पहुंचे और उसे सकुशल बाहर निकाल लिया। दोनों मंडलीय अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी है।

भदोही के सुरियावां स्थित गड़ेरिया का पुरा गांव की रहने वाली महिला उर्मिला यादव (30) पत्नी सुभाष गुरुवार को अपने तीन वर्षीय बेटे विकास को गोद में लिए शास्त्री पुल के फुटपाथ पर चल रही थी। जब वह पुल के बीचोबीच पहुंची अचानक उसने बच्चे को गोद में लिए ही गंगा में छलांग लगा दी। मौके से गुजर रहे चील्ह निवासी गायक अमित दूबे ने तुरंत अपनी बाइक रोकी और नाविकों को जोर से आवाज लगाई। इतना सुनते ही चौबे घाट व अन्य घाटों पर तीन तरफ से नाविक वहां तेजी से पहुंचे और डूब रही महिला व बच्चे को बचा लिया। नाविकों ने बताया कि महिला जान देने की नीयत से ही बीच पुल से कूदी ताकि उस तक कोई पहुंच न पाए। इतना ही नहीं महिला को जब नाव में बैठाया गया तो वह दोबारा फिर से गंगा में कूद गई जिसे नाविकों ने खींचकर बाहर निकाला। दोनों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। मौके पर पुलिस महिला से पूछताछ करती रही।

परिवार से डरी महिला

जिला अस्पताल में जब लोगों ने उससे गंगा में कूदने का कारण पूछा तो वह रोने लगी। उसने कहा कि घर वालों से कुछ मत बताना नहीं तो वे घर से निकाल देंगे। उससे पुलिस से भी कहा कि घरवालों से यह बता दिया जाए कि वह नहाने आई थी फिसलकर गिर गई। बच्चा सही-सलामत

कुदरत का करिश्मा ही रहा कि करीब 70 फीट की उंचाई से कूदने के बाद भी महिला का तीन वर्षीय बेटा सही सलामत है। बच्चे को जिला अस्पताल में रुम हीटर के पास बैठाकर गर्मी दी गई व उसकी आवश्यम जांच-पड़ताल हुई। चिकित्सकों ने कहा कि बच्चे को पेट में चोट लगी है जिसकी ¨सकाई कराई गई है, अब वह ठीक है।

chat bot
आपका साथी