नहरों में फेंका जा रहा कूड़ा करकट

क्षेत्र के पुरैनिया में बना मैरिज हाल पानी की खाली बोतल शराब की बोतले दोना-पत्तल तथा बचे हुए खाने के साथ-साथ अन्य चीजें नहर में फेंकी जा रही है। गंदगी व बदबू के कारण आने जाने वालों राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने मैरिज हाल के खिलाफ के कार्रवाई करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 06:10 AM (IST)
नहरों में फेंका जा
रहा कूड़ा करकट
नहरों में फेंका जा रहा कूड़ा करकट

जासं, राजगढ़ (मीरजापुर) : क्षेत्र के पुरैनिया में बना मैरिज हाल पानी की खाली बोतल शराब की बोतले दोना-पत्तल तथा बचे हुए खाने के साथ-साथ अन्य चीजें नहर में फेंकी जा रही है। गंदगी व बदबू के कारण आने जाने वालों राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों ने मैरिज हाल के खिलाफ के कार्रवाई करने की मांग की है।

क्षेत्र के सत्येंद्र कुमार, आर्यन, रोहित कुमार आदि ने आक्रोश जताते हुए बताया कि जब भी मैरिज हाल में शादियां होती है तो इसी तरह से नहर में कूड़ा करकट व खाना फेंक दिया जाता है। जिससे पशु पक्षी पानी पीने पर इनको खा लेते हैं और गंभीर बीमारी के जद में आ जाते है और उनकी मौत भी हो जाती है। किसान की शिकायत कहां करें कोई भी सुनने वाला नहीं है क्योंकि नहर का पानी किसानों के खेतों में जाता है। साथ ही कूड़ा-करकट ही किसानों के खेतों में चला जा रहा है। किसान खेतों से इनको बाहर निकाल देते हैं लेकिन मैरिज हाल वालों का यही रवैया से किसान परेशान हो जाते हैं। जिससे पानी भी प्रदूषित होता है अधिकारियों के ध्यान न देने से क्षेत्र के लोग परेशान हो रहे हैं। इस संबंध खंड विकास अधिकारी रामचंद्र राम ने बताया कि अगर ऐसा है तो जांच कराकर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी