ट्रेनों में न दिखे अवैध वेंडर, रेल यात्रियों की सुरक्षा में चूक नहीं : आयुक्त

मुख्य सुरक्षा आयुक्त (आरपीएफ) रमाशंकर प्रसाद सिंह ने रविवार को आरपीएफ थाने का वार्षिक मुआयना करने के साथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को निर्देशित किया कि ट्रेनों में एक भी अवैध वेंडर नहीं दिखने चाहिए और यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 06:51 PM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 06:51 PM (IST)
ट्रेनों में न दिखे अवैध वेंडर, रेल यात्रियों की सुरक्षा में चूक नहीं : आयुक्त
ट्रेनों में न दिखे अवैध वेंडर, रेल यात्रियों की सुरक्षा में चूक नहीं : आयुक्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मुख्य सुरक्षा आयुक्त (आरपीएफ) रमाशंकर प्रसाद सिंह ने रविवार को आरपीएफ थाने का वार्षिक मुआयना करने के साथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को निर्देशित किया कि ट्रेनों में एक भी अवैध वेंडर नहीं दिखने चाहिए और यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए। साथ ही लंबित विवेचनाओं को ससमय निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने एनआरसी व सीएए को देखते हुए ट्रेन को चेक करते रहे है और संदिग्धों पर पैनी नजर रखी रखे, इसमें तनिक भी लापरवाही न बरती जाए।

मुख्य सुरक्षा आयुक्त आरएसपी सिंह सुबह साप्ताहिकी हुबली एक्सप्रेस ट्रेन से साढ़े नौ बजे सुबह मीरजापुर स्टेशन पहुंचे। आरपीएफ थाने पहुंचे जहां बारी-बारी से समस्त अभिलेखों को खंगालना शुरू कर दिया, इसके बाद शस्त्रागृह को देखा तथा थाना भवन, बैरक आदि का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अपराध तथा विवेचना रजिस्टर को देखा तो कहा कि विवेचनाओं का त्वरित निस्तारण करने के साथ अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करें, जिससे अपराध में कमी आए। इस मौके पर थाना प्रभारी आरपीएफ रजनीश राय, एसआइबी के एएसआइ घनश्याम शुक्ला, एसआइ अभिषेक यादव, अतुल कुमार यादव, हेड कांस्टेबल बीएन सिंह, राजेश यादव, विनोद राय, अरविद कुमार, शैलेश मौजूद रहे। रात में बढ़ाई जाए ट्रैकों पर गश्त

मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने मातहतों को निर्देशित करते हुए कहा कि रात में गश्त बढ़ाई जाए और रेलवे ट्रैकों पर पूरी निगरानी की जाए, साथ ही जीआरपी का सहयोग लेकर संयुक्त रूप से ट्रेनों में भी चेकिग चलाया जाए। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाए। अतिरिक्त लगेंगे माघ मेले में फोर्स

आयुक्त ने बताया कि माघ मेले के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई जाएंगी और विध्याचल तथा मीरजापुर में ट्रेनों से आने वाले श्रद्धालुओं का सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा और अतिरिक्त फोर्स लगाई जाएंगी। इसके लिए एक हजार से ग्यारह सौ के लगभग अतिरिक्त फोर्स इलाहाबाद मंडल की कमान संभालेंगे। बताया कि प्रयाग में स्नान करने के बाद श्रद्धालु विध्याचल मां विध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के लिए काफी संख्या में आते है और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी