किसान के मड़हे में आग से हजारों का सामान राख

हलिया थाना क्षेत्र के मड़वा धनावाल गांव में भोर में करीब पांच बजे मड़हे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई जिससे उसमें रखा खाद बीज पाइप सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया अन्यथा आग बगल में स्थित कच्चे मकान को भी अपनी चपेट में ले लेती।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 11:45 PM (IST)
किसान के मड़हे में आग से हजारों का सामान राख
किसान के मड़हे में आग से हजारों का सामान राख

जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : हलिया थाना क्षेत्र के मड़वा धनावाल गांव में भोर में करीब पांच बजे मड़हे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई जिससे उसमें रखा, खाद, बीज, पाइप सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया अन्यथा आग बगल में स्थित कच्चे मकान को भी अपनी चपेट में ले लेती।

मड़वा धनावाल निवासी कन्हैयालाल पासी के मड़हे में भोर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस दौरान सभी गहरी नींद में सो रहे थे आग की लपट लगते ही सभी की आंख खुल गई सभी घर के बाहर निकल गए। जब तक लोगा आग बुझाने की बात सोचत तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। इस हादसे में मड़हे में रखा एक बोरी गेंहू, नया बीज, दो बोरी डीएपी खाद, हस्ती की बीस पाइप, दो क्विटल धान, पट्टा तीस फीट, रजाई-गदा, चारपाई सहित अन्य सामग्री जलकर राख हो गई। मड़हे के बगल में सिचाई कर रहे किसान ने मड़हे से धुआं निकलता देखकर ग्रामीणों को सूचना दिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन जबतक आग पर काबू पाया गया लेकिन उसमें रखा सामान जलकर नष्ट हो चुका था। आगजनी से किसान का हुआ क्षति से किसान की बुआई तथा सिचांई प्रभावित हो रही है। पीड़ित किसान ने आगजनी से हुई क्षति की जानकारी क्षेत्रीय कानूनगो को दे दिया है। कानूनगो ने क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर भेजकर क्षति का आकलन कर रिपोर्ट बनाने के लिए निर्देश दिए है।

chat bot
आपका साथी