कतिपय बकाएदारों के चक्कर में रोकी दो दर्जन गांवों की बिजली

विद्युत बकाया में बकाएदारों की बिजली काटने के बजाए विद्युत कर्मियों ने पूरे गांव की ही बिजली काट दिया। ऐसे में लगभग दो दर्जन गांव की बिजली इसी तरह से ठप कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 10:26 PM (IST)
कतिपय बकाएदारों के चक्कर में 
रोकी दो दर्जन गांवों की बिजली
कतिपय बकाएदारों के चक्कर में रोकी दो दर्जन गांवों की बिजली

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : विद्युत बकाया में बकाएदारों की बिजली काटने के बजाए विद्युत कर्मियों ने पूरे गांव की ही बिजली काट दिया। ऐसे में लगभग दो दर्जन गांव की बिजली इसी तरह से ठप कर दिया गया। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी बोर्ड परीक्षार्थियों को हो रही है। बिजली न रहने के कारण उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में परेशानी हो रही है। क्षेत्र के लोगों में रोष है, चेतावनी दी कि अगर जल्द ही बिजली आपूर्ति चालू नहीं किया गया तो उपकेंद्र पर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

विद्युत विभाग ने अपने कर्मियों को आदेश दिया था कि बकाएदारों की बिजली काटने का, मगर उन लोगों ने पूरे गांव की ही बिजली कट कर दी। यूपी बोर्ड परीक्षा के समय विभाग के आदेश का अपने तरीके से पालन करते हुए दर्जन भर गांवों की विद्युत आपूर्ति रोक दी। विद्युत उपकेंद्र बरी के अधिकारी के आदेशानुसार मझिगवां, बंजारी, गलरा, रतेह, बबुरा रघुनाथ ¨सह, मड़वा धनावल, महुगड, राजपुर, हथेडा, अहुगी कला, अहुगी खुर्द,  सोनगढ़ा, अदवा कालोनी, भटवारी, हर्रा, नदना, बेलाही, हलिया, मतवार, कुशियारा, कोटा, बरी, मवई, सुबाव कला, नौगवा, सोनबरसा ,कोटा शिव प्रताप ,नरैना कला, बघयी आदि गांव के ट्रांसफार्मरों से विद्युत विच्छेदन किया गया है। परीक्षा तक सुचारू हो आपूर्ति

सभी फीडर के अलग-अलग कर्मचारियों ने दो दर्जन गांवों के ट्रांसफार्मर से बिजली काटी है। जिसके कारण परीक्षार्थियों को अंधेरे में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। अभिभावकों व परीक्षार्थियों ने परीक्षा तक विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने की मांग की है। ----वर्जन

विद्युत कमियों को केवल बकायेदारों की बिजली काटने के लिए आदेश दिया गया है न कि पूरे गांव की, हालांकि जांच कर जल्द ही बिजली आपूर्ति चालू कर दिया जाएगा।

राजेंद्र प्रसाद, अवर अभियंता, हलिया।

chat bot
आपका साथी