चिकित्सा महकमे को डीएम की कड़ी चेतावनी

जासं, मीरजापुर : अस्पतालों के स्ट्रिंग आपरेशन में स्वास्थ्य महकमा की पोल खुल गई। अधिकारियों के निरीक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 06:27 PM (IST)
चिकित्सा महकमे को डीएम की कड़ी चेतावनी
चिकित्सा महकमे को डीएम की कड़ी चेतावनी

जासं, मीरजापुर : अस्पतालों के स्ट्रिंग आपरेशन में स्वास्थ्य महकमा की पोल खुल गई। अधिकारियों के निरीक्षण में अस्पतालों में 24 डाक्टर व 34 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने सीएमओ को अनुपस्थित डाक्टरों व कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने व उनसे स्पष्टीकरण मांगने का आदेश दिया है। उन्होंने सीएमओ व सीएमएस की उदासीनता पर ¨चता जताई है।

जिलाधिकारी के आदेश के बाद अधिकारियों ने मंडलीय व जिला महिला अस्पताल समेत दस अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया था। इसमें 24 डाक्टर व 34 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था भी कामचलाऊ पाई गई। अस्पतालों में अपेक्षित दवाएं नहीं मिलीं जबकि सरकार का आदेश है कि मरीजों को अस्पताल से ही दवाएं दी जाएं। अस्पतालों में साफ-सफाई का की व्यवस्था भी डावांडोल मिली।

अस्पतालों के कई कर्मचारी जिलाधिकारी के पहुंचने के बाद आए। डाक्टर जींस व टी-शर्ट तो कर्मचारी पैंस-शर्ट में मिले। कोई कर्मी ड्रेस में नहीं मिला। जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पतालों के जो हालात हैं उससे नहीं लगता कि सीएमओ व सीएमएस अस्पतालों के संचालन में रुचि ले रहे हैं। इन अधिकारियों का रुख शासन की मंशा के विपरीत है। उन्होंने चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करें और खामियों को दूर कराएं। यदि आगे निरीक्षण में कमी पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी