पौधारोपण संग यथार्थ गीता का किया वितरण

बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में वी वॉक के छात्रों के द्वारा मंगलवार को वृक्षारोपण सह यथार्थ गीता वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन आतिथि एवं पर्यटन प्रबंध के प्राध्यापक किशोर कुमार सिद्धार्थ सिंह और संघ के पर्यावरण प्रमुख कृष्ण मोहन ने संयुक्त रूप से पौधा लगाकर किया। जिसके बाद सभी छात्र टोलियों ने एक-एक पौधा लगाया तथा उनके देखभाल की प्रतिज्ञा ली। तत्पश्चात संघ के पर्यावरण प्रमुख कृष्ण मोहन ने पर्यावरण और पौधे के महत्व पर प्रकाश डाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jul 2019 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 08:32 PM (IST)
पौधारोपण संग यथार्थ 
गीता का किया वितरण
पौधारोपण संग यथार्थ गीता का किया वितरण

जासं, मीरजापुर : बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में वी वॉक के छात्रों के द्वारा मंगलवार को वृक्षारोपण सह यथार्थ गीता वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथि एवं पर्यटन प्रबंध के प्राध्यापक किशोर कुमार, सिद्धार्थ सिंह और संघ के पर्यावरण प्रमुख कृष्ण मोहन ने संयुक्त रूप से पौधा लगाकर किया। इसके बाद सभी छात्र टोलियों ने एक-एक पौधा लगाया तथा उनके देखभाल की प्रतिज्ञा ली। संघ के पर्यावरण प्रमुख कृष्ण मोहन ने पर्यावरण और पौधे के महत्व पर प्रकाश डाला।

पौधारोपण के पश्चात गीता वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ भक्त बाबा पांडेय ने प्रो. किशोर कुमार को गीता पुस्तक देकर किया। कार्यक्रम संयोजक शुभम द्विवेदी ने बताया कि अगले एक साल में कैंपस को हरा भरा करने के लिए 100 पौधे लगाने का लक्ष्य है। प्रत्येक पेड़ को गोद लेकर उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी छात्र टोलियों को दी जाएगी। छात्र टोलियों के प्रमुख कुशाग्र उपाध्याय और निशांत मिश्रा ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए छात्रों का धन्यवाद ज्ञापन किया। वहीं कार्यक्रम में 200 गीता पुस्तकों का वितरण कैंपस के शिक्षकों, कर्मचारियों, छात्रों में किया गया। पूर्व अध्यक्ष ऋषभ, कौशल, रवि, निखिल, शंखनाद, अवनीश, वेदांश, सुधांशु, संध्या, प्राची, हरीश, शुभम, सृजन, सिद्धार्थ, वेदांत आदि रहे ।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी