सूची नहीं देने पर जताई नाराजगी, जारी की नोटिस

महुवरिया स्थित सदर तहसील में उप जिलाधिकारी आशुतोष दुबे की अध्यक्षता में ब्लाक स्तरीय सर्तकता समतित की बैठक गुरुवार को हुई। जिसमें खंड विकास अधिकारियों द्वारा वंचित लाभार्थियों की सूची नहीं देने पर कड़ी नाराजगी जताया और नोटिस जारी किया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुरुप पात्र व्यक्तियों का कार्ड बनाकर अनाज का वितरण कराना है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 05:03 PM (IST)
सूची नहीं देने पर जताई नाराजगी, जारी की नोटिस
सूची नहीं देने पर जताई नाराजगी, जारी की नोटिस

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : महुवरिया स्थित सदर तहसील में उप जिलाधिकारी आशुतोष दुबे की अध्यक्षता में ब्लाक स्तरीय सर्तकता समतित की बैठक गुरुवार को हुई। जिसमें खंड विकास अधिकारियों द्वारा वंचित लाभार्थियों की सूची नहीं देने पर कड़ी नाराजगी जताया और नोटिस जारी किया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुरुप पात्र व्यक्तियों का कार्ड बनाकर अनाज का वितरण कराना है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

एसडीएम ने कहा कि चिकित्साधिकारी कुष्ठ, एड्स व कैंसर पीड़ितों की सूची उपलब्ध कराए, जिससे उनका राशन कार्ड बनवाया जा सके। उन्होंने कहा कि सीडीपीओ अति कुपोषित बच्चों की सूची और सभी एडीओ पंचायत सेक्रेटरियों से अनाज के स्टाक का सत्यापन कराये। शिक्षकों को अनाज वितरण के लिए पर्यवेक्षणीय अधिकारी बनाया गया है। सभी एबीएसए सुनिश्चित करें कि पर्यवेक्षणीय अधिकारियों की निगरानी में अनाज का वितरण हो। मार्के¨टग निरीक्षक कोटेदारों को बोरे सहित वजन करके अनाज दे। एआरओ लक्ष्मण राम ने कहा कि वितरण प्रमाण पत्र पर प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी स्वयं हस्ताक्षर करें। रिक्त ग्राम सभाओं में कोटे की दुकान का प्रस्ताव लाए। पर्यवेक्षणीय अधिकारी अपनी निगरानी में ईपास मशीन से अनाज का वितरण कराए, यदि नेटवर्किंग की समस्या हो तो ब्लाक इंजीनियर को तत्काल सूचना दे। बैठक में पूर्ति निरीक्षक सुनील ¨सह, विकास सोनकर, खंड शिक्षा अधिकारी डा. प्रभाशंकर पांडेय, एडीओ पंचायत विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी