पॉलीथिन संग थर्माकोल बिक्री पर रोक की मांग

विकास खंड क्षेत्र में प्रतिबंध के बावजूद भी पालीथिन की बिक्री हो रही है। सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में दो अक्तूबर से सभी प्रकार के पालीथिन व थर्माकोल से बने समान की बिक्री व उपयोग पर प्रतिबंध लगा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Mar 2020 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 15 Mar 2020 07:35 PM (IST)
पॉलीथिन संग थर्माकोल 
बिक्री पर रोक की मांग
पॉलीथिन संग थर्माकोल बिक्री पर रोक की मांग

जासं, राजगढ़ (मीरजापुर) : विकास खंड क्षेत्र में प्रतिबंध के बावजूद भी पालीथिन की बिक्री हो रही है। सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में दो अक्तूबर 2019 से सभी प्रकार के पॉलीथिन, थर्माकोल से बने समान की बिक्री व उपयोग पर प्रतिबंध लगा गया है। प्रतिबंध लगने के बाद भी राजगढ़ क्षेत्र में नियमों को ताक में रखकर पालीथिन व थर्माकोल के बने सामान को बेचा जा रहा है। क्षेत्र के ददरा, राजगढ़, पटेल नगर समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से प्रयोग व बिक्री किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पॉलीथिन बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के पंकज सिंह, धर्मेंद्र कुमार, सतीश कुमार, दिलीप कुमार, मनोज, अजय एवं गणेश प्रसाद आदि लोगों ने बताया कि शुरूआती दौर में तो प्रतिबंधित सामान जब्त कर जुर्माना भी वसूला गया था। दो अक्तूबर के बाद से इस पर प्रतिबंध के मद्देनजर प्रशासन की तरफ से जिस तरह की कार्रवाई की जानी चाहिए थी वह शिथिल पड़ गई है। क्षेत्र में इसका खुलेआम प्रयोग हो रहा है। पॉलीथिन में खाद्य पदार्थ धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी