भाजपा के कैंप कार्यालय से होगी जनता की सेवा

जलजमाव की समस्या के निराकरण के लिए भरूहना स्थित विध्यवासिनी कालोनी के लोगों ने मांग की। बताया कि एक वर्ष से कालोनी का सीवर ध्वस्त होने के कारण घरों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। यही नहीं निचले स्तर पर बने मकानों के अंदर भी गंदा पानी भर गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 08:36 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 06:09 AM (IST)
भाजपा के कैंप कार्यालय  से होगी जनता की सेवा
भाजपा के कैंप कार्यालय से होगी जनता की सेवा

जागरण संवाददाता, कछवां : क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक के बगल में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता अभिषेक त्रिपाठी ने कैंप कार्यालय का उद्घाटन पूजा-अर्चना के साथ किया। बताया कि कार्यालय का मुख्य उद्देश्य भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना तथा आम जनता की सेवा भाव के लिए है। पूर्व जिलाध्यक्ष एवं काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष बालेंदुमणि त्रिपाठी ने कहा कि जनता की सेवा के लिए अथक प्रयास बहुत ही सराहनीय है। कछवां मंडल अध्यक्ष मनोज पांडेय, आकाश सिंह, तरूण राय, हिमांशु सिंह, दिलीप पांडेय आदि मौजूद रहे।

नवनियुक्त कांग्रेस पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मिशन कंपाउंड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस कमेटी के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष शिवकुमार पटेल ने सभी पदाधिकारियों को सम्मानित कर उनके कार्यों एवं जिम्मेदारी को सौंपा। पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी, सेवादल प्रदेश उपाध्यक्ष गुलाब चन्द्र पांडेय व पीसीसी सदस्य शिव शंकर चौबे, छोटे खान, सूर्यभान पटेल, शिवानी साहनी, ब्रिज बली बिद, रमेश पटेल, बृजेश कुमार, लव-कुश भारती आदि मौजूद रहे।

जलजमाव की समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जलजमाव की समस्या के निराकरण के लिए भरूहना स्थित विध्यवासिनी कालोनी के लोगों ने मांग की। बताया कि एक वर्ष से कालोनी का सीवर ध्वस्त होने के कारण घरों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। यही नहीं निचले स्तर पर बने मकानों के अंदर भी गंदा पानी भर गया है। इससे मार्ग पर चलना व घरों में रहना लोगों का मुश्किल हो गया है। बरसात होने पर तो हालात दयनीय हो जाते हैं। गंदा पानी जमा होने से विभिन्न प्रकार के रोग फैलने की संभावना है। शिव श्याम पांडेय, सतीश पांडेय, गुड्डू सिंह, अरूण बिद, राजेंद्र प्रसाद, राजेश, सौरभ सिंह, रीना तिवारी, मंजू श्रीवास्तव, ममता आदि रहे।

लाखों खर्च के बाद कुआं

की नहीं हो सकी मरम्मत

जागरण संवाददाता राजगढ़ : विकासखंड के ग्राम पंचायत नदिहार में लाखों रुपये खर्च कर निर्माण कराने के बाद भी कुआं अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की लेकिन ठेकेदार ने भारी पैमाने पर गोलमाल कर मानक की अनदेखी कर निर्माण कराया। इसके कारण आज पूरी तरह खत्म हो चुका है। महात्मा गांधी राष्ट्रीय योजना के तहत 3.50 लाख की लागत से कुआं का निर्माण कराया गया था। यह कुआं आदर्श तालाब के ठीक बगल में छोटे लाल के खेत में वर्ष 2010-11 में खोदा गया है। ठेकेदार है व विभागीय लापरवाही के चलते घटिया मैटेरियल का इस्तेमाल कर का निर्माण कराया गया था जिसके कारण हुआ पूरी तरह से जमींदोज हो चुका है।

कोटार शिव धाम में हजारों भक्तों ने किया दर्शन -पूजन

जागरण संवाददाता, हलिया : विकास खंड के कोटार स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर पर सावन माह के तेरस तिथि पर शनिवार की भोर से ही हजारों श्रद्धालुओं ने शिव पार्वती के दरबार में लगाई हाजिरी। भक्तों ने सावन माह पर आस्थावान भक्तों का जमावड़ा रहा। अदवां नदी के मध्य में स्थित मां पार्वती तथा शिव लिग पर बेलपत्र, भांग, धतुरा,के साथ फूल, नारियल, चुनरी, बेलपत्र ,मंदार पुष्प ,गंगा जल तथा दूध से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। भक्तों ने प्रांगण में स्थित गणेश जी के मंदिर में दर्शन कर फेरा लगाया। मंदिर के पुजारी शिवराम गिरी तथा जयराम गिरी ने बताया कि सावन माह में हर दिन भक्त दर्शन पूजन के लिए आते हैं।

ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा रक्षासूत्र भेजवाया जा रहा है घर-घर तक

जागरण संवाददाता, नरायनपुर : देश में कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार इस बार रक्षाबंधन का पर्व प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय नरायनपुर केंद्र पर पूर्व की तरह लोगों को बुलाकर नहीं मनाया जा रहा है। विगत वर्षों में ब्रह्माकुमारी बहनें प्रत्येक संभ्रांत परिवारों में जाकर राखी बांधती थी, लेकिन इस बार पवित्रता के इस पर्व पर संस्था द्वारा राखी और टीका पैक करके लोगों के घरों में भिजवाया जा रहा है। जानकारी देते हुए ईश्वरी विश्वविद्यालय की मुख्य संचालिका कुसुम दीदी ने बताया कि यह पर्व पवित्रता, प्रेम, सद्भावना का प्रतीक है। इस कार्य में बीके पंकज भाई, बीके बीनू दीदी, बीके तारा दीदी, बीके चेतना दीदी लगे हैं।

सीखड़ के गांधी थे जेपी नीरज

जागरण संवाददाता, सीखड़ : प्रसिद्ध समाजसेवी जेपी नीरज के निधन होने पर पाहों स्थित सर्वेश सिंह प्रीतम के आवास पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए शोक सभा की गई। वक्ताओं ने जेपी नीरज के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला। दिनेश पटेल ने कहा कि नि:संदेह सीखड़ के गांधी थे जेपी नीरज। कृषि स्नातक व बीटीसी करने के बाद प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर बभनी सोनभद्र में प्रथम तैनाती मिली लेकिन समाज सेवा के जज्बे में जेपी नीरज ने सरकारी नौकरी से त्याग पत्र दे दिया। सर्वेश ने कहा कि जेपी के निधन से सीखड़ की अपूरणीय क्षति हुई है जिसकी भरपाई करना नामुमकिन है। इस दौरान धीरज त्रिपाठी, रमेश सिंह, विनोद सिंह, सुनील सिंह, जयकुमार सिंह, जयप्रकाश दुबे आदि थे।

chat bot
आपका साथी