मालगाड़ी में फंसा साइकिल गंभीर हादसा होने से टला

ट्रैक पार करने के दौरान साइकिल मालगाड़ी के इंजन में फंस गया। साइकिल फंसते ही मालगाड़ी अचानक रूक गई और पीछे से आ रही चंबल एक्सप्रेस हादसा होने से बच गया। हालांकि कंट्रोल के अलावा स्टेशन अधिकारियों द्वारा तत्काल सूचित कर ट्रेन को विध्याचल रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 09:41 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 08:13 AM (IST)
मालगाड़ी में फंसा साइकिल
गंभीर हादसा होने से टला
मालगाड़ी में फंसा साइकिल गंभीर हादसा होने से टला

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : ट्रैक पार करने के दौरान साइकिल मालगाड़ी के इंजन में फंस गया। साइकिल फंसते ही मालगाड़ी अचानक रूक गई और पीछे से आ रही चंबल एक्सप्रेस हादसा होने से बच गया। हालांकि कंट्रोल के अलावा स्टेशन अधिकारियों द्वारा तत्काल सूचित कर ट्रेन को विध्याचल रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया था। वही सूचना पर मौके पर आरपीएफ व जीआरपी के अलावा रेल अधिकारी कर्मचारी पहुंच गए। साथ ही मालगाड़ी के इंजन से साइकिल को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया। इस दौरान लगभग चालीस मिनट तक रेल प्रभावित रहा।

स्थानीय रेलवे स्टेशन के संगमोहाल ओवरब्रिज के नीचे डाउन लाइन के रेलवे ट्रैक से शाम सात बजे के लगभग एक व्यक्ति साइकिल समेत पार हो रहा था। इसी बीच तेज रफ्तार में प्रयागराज से मुगलसराय की तरफ जा रही मालगाड़ी आ गई। मालगाड़ी को देख व्यक्ति साइकिल को ट्रैक पर छोड़कर फरार हो गया और साइकिल मालगाड़ी के इंजन में फंसकर एकाएक रुक गई। इसी बीच मालगाड़ी के पीछे चंबल एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी। चंबल एक्सप्रेस आने की सूचना पर रेल अधिकारी हलकान हो गए और आनन-फानन में तत्काल कंट्रोल को सूचित करते हुए चंबल एक्सप्रेस के गार्ड व चालक को ट्रेन रोकने के लिए सूचित किया गया और विध्याचल रेलवे स्टेशन पर चंबल एक्सप्रेस रूक गई। इसके बाद मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी व कर्मचारियों ने मालगाड़ी से साइकिल को निकालकर आरपीएफ के हवाले करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी।

------------वर्जन

रेलवे द्वारा मिले ज्वाइंट लेटर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साइकिल स्वामी की धर पकड़ की जाएगी।

रजनीश राय, प्रभारी आरपीएफ मीरजापुर।

chat bot
आपका साथी