मनरेगा के तहत ज्यादा श्रमिकों को रोजगार से जोड़ें

हलिया विकास खंड सभागार में गुरुवार को बीडीओ राकेश शुक्ला ने विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिवों एवं तकनीकी सहायकों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास के बारे में जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:34 PM (IST)
मनरेगा के तहत ज्यादा श्रमिकों को रोजगार से जोड़ें
मनरेगा के तहत ज्यादा श्रमिकों को रोजगार से जोड़ें

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : विकास खंड सभागार में गुरुवार को बीडीओ राकेश शुक्ला ने विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिवों एवं तकनीकी सहायकों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास के बारे में जानकारी दी। निर्देश दिया कि जुलाई तक आवासों का 80 फीसद कार्य पूर्ण कर लिया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

मनरेगा के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायतों में कार्य प्रारंभ कराएं और अधिक से अधिक श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराएं। एडीओ पंचायत पीयूष दुबे ने सचिवों से कहा कि पंचायत भवन में ग्राम पंचायत कार्यालय को संचालित करें। सामुदायिक शौचालय में जो भी कमियां हो उसे तत्काल पूर्ण कराते हुए आम जनमानस के लिए खोल दिया जाए। इस दौरान सचिव अमर बहादुर सिंह, आलोक राव, मनीष कुमार, राजा प्रसाद, कौशल गिरि, गोविद सिंह आदि मौजूद रहे। विकास कार्यो में लाएं तेजी

जासं, लोहंदी : सिटी विकास खंड मुख्यालय पर बीडीओ दिनेश कुमार मिश्र ने ग्राम सचिवों के साथ समीक्षा बैठक की। बीडीओ ने क्षेत्र में कराए जा रहे मनरेगा कार्य, आवास योजना के कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। बीडीओ ने ग्राम सचिव को कार्य योजना में तेजी और मानक के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थी को ही आवास योजना में शामिल करें। इस मौके पर एडीओ पंचायत प्रदीप सिंह, शेष नारायण सिंह, सुजीत सिंह, राजेश मिश्रा, शशिकांतधर द्विवेदी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी