समाधान दिवस पर अर्जी ले पहुंचे फरियादी, मिली मायूसी

संपूर्ण समाधान दिवस पर बुधवार को फरियादी बड़ी आशा के साथ दूर-दूर से चारों तहसीलों में पहुंचे।समस्या का समाधान नहीं होने पर फरियादियों को मायूसी का सामना करना पड़ा। बुधवार को संपूर्ण समाधान दिवस पर आए 201 मामलों में से महज नौ मामलों का ही निस्तारण मौके पर हो सका। सदर तहसील में नवागत मंडलायुक्त आनंद कुमार ¨सह जन समस्याओं को सुनने पहुंचे। कहा कि अधिकारी संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारित करें ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:15 PM (IST)
समाधान दिवस पर अर्जी ले  पहुंचे फरियादी, मिली मायूसी
समाधान दिवस पर अर्जी ले पहुंचे फरियादी, मिली मायूसी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : संपूर्ण समाधान दिवस पर बुधवार को फरियादी बड़ी आशा के साथ दूर-दूर से चारों तहसीलों में पहुंचे। समस्या का समाधान नहीं होने पर फरियादियों को मायूसी का सामना करना पड़ा। बुधवार को संपूर्ण समाधान दिवस पर आए 201 मामलों में से महज नौ मामलों का ही निस्तारण मौके पर हो सका। नवागत मंडलायुक्त आनंद कुमार ¨सह सदर व मड़िहान तहसील में जन समस्याओं को सुनने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारित करें ।

मंडलायुक्त ने पूर्व के समाधान दिवस में आए प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की भी समीक्षा किया और संबंधित पत्रावली को देखा ।उन्होंने कहा कि आगे से निस्तारित प्रार्थना पत्रों को क्रास चे¨कग कराई जायेगी, यदि निस्तारण सही नही पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। प्रभारी जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस के प्रार्थना पत्रों व उसके निस्तारण की आख्या शासन के पोर्टल पर अपलोड किया जाता है, प्रार्थना पत्रों का निस्तारण ससमय व गुणवत्तापूर्ण करें । इस दौरान पीडी ऋषि मुनि उपाध्याय, सीएमओ डा. ओपी तिवारी, एसडीएम सदर आशुतोष दूबे, डीएसओ उमेशचंद्र, डीपीओ पीके ¨सह, एआर कोआपरेटिव रत्नाकर ¨सह, एसीओ चकबंदी मिथलेश सिन्हा, दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी दिव्या शुक्ला आदि मौजूद रहे ।मड़िहान तहसील में नायब तहसीलदार सुप्रिया चतुर्वेदी ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान 30 मामले आए जिसमें से दो मामलों का निस्तारण मौके पर किया। इस दौरान आरपी यादव, जेई विजय कुमार, वन क्षेत्राधिकारी डीके मिश्रा आदि मौजूद रहे। चुनार तहसील में मंगलवार को तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम सुरेंद्र बहादुर ¨सह ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान 31 मामलों आए जिसमें से 3 का मौके पर निस्तारण किया गया। इस दौरान तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। ------------

स्थानीय लालगंज तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में 80 प्रार्थना-पत्र में से दो का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसीलदार सुनील कुमार ने लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने लंबित मामलों ससमय निस्तारण करने का संबंधित विभागों को निर्देश दिया ।बामी गांव के ताजुद्दीन ने फोरलेन मुआवजा में हिस्सेदारी मे गड़बड़ी करने, अमहामाफी के संतोष दुबे ने बाणसागर नहर से रानीबारी राजवाहा में पानी खोले जाने की मांग किया। अतरैला राजा व परसिया गांव के ग्रामीणों ने छुट्टा पशुओं से हो रहे फसल नुकसान की तरफ ध्यान दिलाते हुए पशुओ को बरौधा डाकबंगला में रखने की जानकारी दी। इस अवसर पर सहायक चकबंद अधिकारी शिवाकांत ¨सह राठौर, आपूर्ति निरीक्षक अजय मिश्र, अवर अभियंता विद्युत टीआर गौतम, डा. ईश्वर देव नारायण चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी