श्रमिकों के स्वागत में स्टेशन पर बजी तालियां, सतर्क रहा प्रशासन

लॉकडाउन के 52 वें दिन जनपद में श्रमिक स्पेशल ट्रेन 09293 से लगभग 1600 मजदूर शुक्रवार को सूरत से मीरजापुर पहुंचे। सुबह करीब दस बजे स्पेशल ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंची। स्टेशन पर ट्रेन के आते ही जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित रेलवे विभाग के उपस्थित अधिकारियों व ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने तालियां बजाकर श्रमिकों का स्वागत किया गया। इस दौरान संक्रमण से बचाव के सभी उपाय अपनाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 May 2020 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 15 May 2020 09:30 PM (IST)
श्रमिकों के स्वागत में स्टेशन पर बजी तालियां, सतर्क रहा प्रशासन
श्रमिकों के स्वागत में स्टेशन पर बजी तालियां, सतर्क रहा प्रशासन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लॉकडाउन के 52 वें दिन जनपद में श्रमिक स्पेशल ट्रेन 09293 से लगभग 1806 मजदूर शुक्रवार को सूरत से मीरजापुर पहुंचे। सुबह करीब दस बजे स्पेशल ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंची। स्टेशन पर ट्रेन के आते ही डीएम, एडीएम, सीडीओ, एसपी, सीएमओ सहित रेलवे विभाग के उपस्थित अधिकारियों व ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने तालियां बजाकर श्रमिकों का स्वागत किया गया। इस दौरान संक्रमण से बचाव के सभी उपाय अपनाए गए।

शुक्रवार को सुबह से ही जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, एडीएम यूपी सिंह, सीडीओ अविनाश सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह, सीएमओ डा. ओपी तिवारी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी स्टेशन पर मौजूद रहे। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रवासी श्रमिकों के प्रथम समूह की घर वापसी की गई। सभी को क्रमश: शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए कोचवार ट्रेन से बाहर लाया गया। प्रत्येक कोच के लिए दो-दो आरक्षियों को तैनात किया गया था। इसके बाद उपस्थित चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा सभी की थर्मल स्क्रिनिग, प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। यात्रियों को प्रशासन की तरफ से लंच पैकेट व पानी की बोतल प्रदान की गई और जिलेवार लगी बसों में बैठाकर उनको गंतव्य के लिए रवाना किया गया। प्रवासी श्रमिकों के विशेष ट्रेन से आगमन को देखते हुए जनपद पुलिस द्वारा कुल 266 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। इसमें दो अपर पुलिस अधीक्षक, चार क्षेत्राधिकारी, सात प्रभारी निरीक्षक व एक महिला निरीक्षक तैनात रहे। वहीं 19 उप-निरीक्षक, 134 मुख्य आरक्षी व 100 आरक्षी सुरक्षा के लिए लगाए गए। श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने वाली 50 बसों में बैठाया गया। इसके अतिरिक्त फायर बिग्रेड का भी इंतजाम किया गया था। सभी पुलिसकर्मियों को पीपीई किट व अन्य संसाधन प्रदान किए गए थे। ड्यूटीरत समस्त पुलिसकर्मियों को सुरक्षा की ²ष्टि से ग्लब्स, मास्क को धारण करने सहित शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए कार्य संपन्न कराया गया।

-----

वर्जन

जनपद पहुंचने वाले सभी श्रमिकों को विभिन्न बसों द्वारा उनके गृह जनपद भेजा गया। सभी को लंच पैकेट के साथ ही पानी मुहैया कराया गया। स्वास्थ्य टीम ने आवश्यक जांच पड़ताल की है।

- सुशील कुमार पटेल, जिलाधिकारी, मीरजापुर

--------- श्रमिकों को ट्रेन से उतारकर बसों में बैठाने तक पूरी सतर्कता बरती गई। सभी पुलिसकर्मियों को आवश्यक बचाव किट दिए गए थे और नियमानुसार कार्य संपन्न कराया गया।

- डा. धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक, मीरजापुर

chat bot
आपका साथी