प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के पहले दिन बाजारों में पसरा सन्नाटा

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन द्वारा प्रत्येक शनिवार व रविवार को घोषित किए गए प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के पहले दिन शनिवार को चुनार के लोगों ने शासन के निर्देशों का पालन किया। इस दौरान सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा दिखा। वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लेते दिखाई दिए। मेडिकल स्टोर सब्जी व पेट्रोल पंप को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 06:07 AM (IST)
प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के पहले 
दिन बाजारों में पसरा सन्नाटा
प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के पहले दिन बाजारों में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, चुनार : लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शासन द्वारा प्रत्येक शनिवार व रविवार को घोषित प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के पहले दिन शनिवार को चुनार के लोगों ने शासन के निर्देशों का पालन किया। सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा दिखा। वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लेते दिखाई दिए। मेडिकल स्टोर, सब्जी व पेट्रोल पंप को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। पुलिस प्रशासन लोगों से लगातार निर्देशों का पालन करने की अपील करता रहा। एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि दो दिनों की बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पूरा दिन चक्रमण कर रहे सीओ सुशील कुमार यादव व प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने भी मातहतों को निर्देशित किया कि बिना मास्क के चलने वालों पर अर्थदंड लगाया जाए। सरकारी, निजी कार्यालयों के अलावा बाजार, प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद हैं।

बाजार में रहा प्रतिबंध का असर

जागरण संवाददाता, हलिया : क्षेत्र में शनिवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहा। बाजार में केवल मेडिकल स्टोर की दुकानें ही खुली रही और अन्य दुकानें बंद रही। प्रतिबंध का असर देखा गया सड़कें सूनी रही बाजार की सभी दुकानों को शुक्रवार शाम को ही प्रभारी थानाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने बंद करने का निर्देश दिया था। सुबह से ही पुलिस सड़क पर संक्रमण करती रही। जिसके कारण सभी दुकानें बंद रही छिटपुट चाय पान की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। हलिया बाजार सहित भटवारी बाजार, देवरी बाजार, पिपरा बाजार, रतेह चौराहा, गड़बड़ा पुल, ड्रमंडगंज बाजार आदि स्थानों पर असर रहा।

रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के चलते सन्नाटा पसरा रहा वही यात्रियों की कमी के चलते काउंटर पर भी इक्का दुक्का यात्री नजर आए। इस दौरान प्लेटफार्मों पर टीस्टाल पर भी कोई चाय पीने वाले ग्राहक नहीं दिखे। प्रतिबंध के चलते आटो व रिक्शा न चलने के कारण ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों को अपने घरों तक पैदल ही जाना पड़ा

दुकानदार बरत रहे हैं लापरवाही

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर के कई स्थानों पर दुकानदारों द्वारा प्रदेशव्यापी प्रतिबंध का पालन नहीं किया जा रहा है। चोरी छीपे किराने की दुकानों का शटर उठाकर सामान की बिक्री की जाती है और पुलिस का सायरन कानों तक पहुंचते ही दुकान के शटर गिराकर ग्राहकों के साथ अंदर चले जाते है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का भय लोगों में बना रहता है। नगरवासियों ने शासन की मंशा के विपरीत दुकान खोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी