आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण अधूरा, जांच को आवाज

छानबे क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत किशुनपुर के मजरा नेगुरातेज सिंह गांव में दो वर्ष बाद भी विभागीय लापरवाही के चलते निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र भवन आधे अधूरे में पड़ा हुआ है। क्षेत्र के लोगों ने लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने के साथ आंगनबाड़ी भवन को पूर्ण रूप से निर्माण कराकर चालू कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 09:20 PM (IST)
आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण अधूरा, जांच को आवाज
आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण अधूरा, जांच को आवाज

जासं, श्रीनिवासधाम (मीरजापुर) : छानबे क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत किशुनपुर के मजरा नेगुरातेज सिंह गांव में दो वर्ष बाद भी विभागीय लापरवाही के चलते निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र भवन आधे अधूरे में पड़ा हुआ है। क्षेत्र के लोगों ने लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने के साथ आंगनबाड़ी भवन को पूर्ण रूप से निर्माण कराकर चालू कराने की मांग की है।

नेगुरा तेज सिंह में वर्ष 2016-17 से आंगनबाड़ी केंद्र सुकृत हुआ है लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो सका है। लाखों रुपयों से निर्माण किया जाने वाला यह केंद्र अपनी दशा पर आंसू बहा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यह केंद्र कई महीनों से रुक-रुक कर निर्माण किया जाता है। आरोप लगाया कि कार्यदायी संस्था द्वारा मानक के विपरीत कार्य कराया जा रहा है। बताया कि कमरों की ऊंचाई मात्र 8-9 फीट पर ही पाट दी जा रही है जबकि मानक बारह फीट का होना चाहिए। बगल में बना हुआ शौचालय अधूरा पड़ा हुआ है। हैंडपंप बोर कराया गया है लेकिन पानी शुद्ध नहीं दे रहा है। गांव निवासी ब्रह्मदेव, कमलेश, प्रदीप कुमार, भाई लाल, भोला, शीला देवी, राजकुमारी, सेवालाल आदि लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करा कर जांच कराए जाने की मांग की है। प्रधान संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि अधूरा काम शीघ्र ही पूरा करा दिया जाएगा। आंगनबाड़ी सुपरवाइजर बबिता सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने पर जांच की जाएगी हालांकि चार लाख का प्रोजेक्ट है।

chat bot
आपका साथी