एडीआरएम ने चुनार-चोपन रेल प्रखंड का किया निरीक्षण

उत्तर मध्य रेलवे के सहायक मंडल रेल प्रबंधक परिचालन एके गुप्ता सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने चुनार से चुर्क तक रेलवे संरक्षा व सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने चुनार से चुर्क तक सिग्नल परिचालन सीएलई आदि को देखा और मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 10:17 PM (IST)
एडीआरएम ने चुनार-चोपन रेल प्रखंड का किया निरीक्षण
एडीआरएम ने चुनार-चोपन रेल प्रखंड का किया निरीक्षण

- परिचालन के दृष्टिकोण से दिए आवश्यक दिशा निर्देश

- चुनार से चुर्क तक रेलवे संरक्षण का लिया जायजा

जासं, चुनार (मीरजापुर) : उत्तर मध्य रेलवे के सहायक मंडल रेल प्रबंधक परिचालन एके गुप्ता सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने चुनार से चुर्क तक रेलवे संरक्षा व सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने चुनार से चुर्क तक सिग्नल, परिचालन, सीएलई आदि को देखा और मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। 8 फरवरी को चुनार-चोपन रेल प्रखंड पर किए गए विद्युतीकरण के पूर्व एडीआरएम द्वारा संरक्षा सुरक्षा संबंधी किया गया।

निरीक्षण के दौरान परिचालन, सिगनल एवं इंजीनियरिग विभाग के पर्यवेक्षकों, अनुरक्षकों को इस रेल खंड पर चलने वाली गाड़ियों के परिचालन में संरक्षा एवं सुरक्षा से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया। एडीआरएम ने संरक्षा से सीधे जुड़ने वाले उपकरणों के सुरक्षित उपयोग का भी निर्देश दिया। गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे गरूण यान से चुनार पहुंचे एडीआरएम ने चुनार स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक संजीत कुमार व अन्य अधिकारियों से कई बिदुओं पर जानकारी ली। इसके बाद वह अपनी टीम के साथ चुर्क की तरफ गरुण यान से रवाना हो गए। सक्तेशगढ़ स्टेशन पहुंच कर उन्होंने स्टेशन का जायजा लिया तथा ट्रैक, सिग्नल, ओवरहेड इक्यूपमेंट देखा। इसके बाद वह आगे के लिए बढ़ गए। एडीआरएम ने लूसा, खैराही, राब‌र्ट्सगंज, चुर्क स्टेशनों समेत रास्ते में पड़ने वाले रेलवे फाटकों की स्थिति का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने आएचई के फीडिग पोस्ट व सब फीडिग पोस्ट का निरीक्षण भी किया। उनके साथ सीनियर डीओएम, सीनियर डीईएन, सीनियर डीसीएम, डीएसटी, डीई, डीईएन चुनार सुजीत कुमार, आरपीएफ कमांडर वीके यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी