डायरिया पर रोक पाने में प्रशासन पूरी तरह विफल

नगर के भटवा की पोखरी के लोग डायरिया की चपेट में है। जिला व नगर पालिका प्रशासन डायरिया की रोकथाम में जुटा है, बावजूद इसके अभी तक पूरी तरह से डायरिया पर काबू नहीं पाया जा सका है। शुक्रवार को भी मंडलीय अस्पताल में एक व्यक्ति को भर्ती कराया गया है, जबकि चिकित्सकों द्वारा लगभग 13 लोगों को शिविर में ही जांच के बाद दवा का वितरण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:19 PM (IST)
डायरिया पर रोक पाने में  प्रशासन पूरी तरह विफल
डायरिया पर रोक पाने में प्रशासन पूरी तरह विफल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर के भटवा की पोखरी के लोग डायरिया की चपेट में हैं। प्रशासन डायरिया की रोकथाम में जुटा है, बावजूद इसके अभी तक पूरी तरह से इस पर काबू नहीं पाया जा सका है। शुक्रवार को भी मंडलीय अस्पताल में एक व्यक्ति को भर्ती कराया गया, जबकि चिकित्सकों द्वारा लगभग 13 लोगों को शिविर में ही जांच के बाद दवा वितरण किया।

नगर पालिका की लापरवाही के चलते समुचित साफ-सफाई नहीं होने व दूषित पेयजल के चलते भटवा की पोखरी के लोग डायरिया की चपेट में हैं। जिलाधिकारी अनुराग पटेल के तल्ख रवैया अपनाने के बाद नगर पालिका प्रशासन की निद्रा टूटी और अब वार्ड की प्रभावित गलियों में सफाई की जा रही है। लोगों को पीने के लिए टैंकर से पानी आपूर्ति की जा रही है। बावजूद इसके लोग मिनरल वाटर ही खरीदकर पी रहे हैं। नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने शुक्रवार को भटवा की पोखरी वार्ड का निरीक्षण किया। विशेष साफ सफाई और शुद्ध पेयजल आपूर्ति करने का निर्देश दिया।

इनसेट

कैंप में मरीजों को बांटी दवा

नगर के भटवा की पोखरी में चिकित्सक डा. राज कुमार ¨सह की निगरानी में मरीजों की जांच, दवा का वितरण किया जा रहा है। चिकित्सक ने बताया कि शुक्रवार को एक मरीज मंडलीय अस्पताल में भेजा गया है। लगभग 13 लोगों की स्वास्थ्य जांच के बाद दवा वितरण किया गया। एसके ¨सह, राकेश गुप्ता, अनिल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी