10 अनुपस्थित बैंककर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता मीरजापुर जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 07:52 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 07:52 PM (IST)
10 अनुपस्थित बैंककर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश
10 अनुपस्थित बैंककर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना, खादी ग्रामोद्योग एवं जिला उद्योग केंद्र, मनरेगा के अंतर्गत संचालित रोजगार परक योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। सूचना के बाद भी 10 बैंकों से कोई भी प्रतिनिधि न आने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रबंधक लीड बैंक को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना सरकार की प्राथमिकताओं में है। लंबित प्रार्थना पत्रों को बैंकर्स दो दिन के अंदर स्वीकृत कर वितरण सुनिश्चित करें। सभी ईओ से कहा कि बैंक से संपर्क कर प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण कराया जाए। लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत रजिस्ट्रेशन कर प्रमाण-पत्र दिया जाए कि अब रजिस्ट्रेशन के लिए कोई पथ विक्रेता नहीं है। बैंकों के प्रतिनिधियों से कहा कि खादी ग्रामोद्योग विभाग एवं जिला उद्योग केंद्र की ओर से संचालित योजनाओं में लंबित प्रार्थना पत्रों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कर लाभार्थियों को ऋण मुहैया कराई जाए। शिल्ट सफाई व पुल मरम्मत कराने का निर्देश

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कलेक्ट्रेट सभागार में नहरों की सफाई को लेकर सिचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों से कहा कि नहरों व नालों की शिल्ट सफाई का कार्य विशेष अभियान चलाकर समयबद्धता के साथ कराया जाए। नहरों-नालों पर बने पुल-पुलियों का मरम्मत भी कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी