जिले के 43 गांव हुए कुपोषण मुक्त

जिला पंचायत सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में पोषण अभियान की समीक्षा की गई। जिसमें अधिकारियों द्वारा गोद लिए गए कुपोषित गांवों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 29 Aug 2018 08:44 PM (IST)
जिले के 43 गांव हुए कुपोषण मुक्त
जिले के 43 गांव हुए कुपोषण मुक्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिला पंचायत सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में पोषण अभियान की समीक्षा की गई। जिसमें अधिकारियों द्वारा गोद लिए गए कुपोषित गांवों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी गई।

यह बताया गया कि अधिकारियों के गोद लिए गांवों में अगस्त महीने तक 43 गांव कुपोषण मुक्त हो चुके हैं। जिसमें जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा लिए गए दो-दो गांव शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि जिले में 21640 कुपोषित तथा 57941 पीले श्रेणी के बच्चे पाए गए थे जिनमें से अब तक लाल श्रेणी में 12653 तथा पीले श्रेणी के 16152 बच्चों में सुधार लाया जा सका है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिस गांव में पांच या इससे कम बच्चे मानक के करीब हैं उन्हें भी नियमित देखभाल की जाए ताकि अगली बैठक में इनमें सुधार दिखे। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि बीएचएनडी की हर माह होने वाली इस बैठक में सभी यह सुनिश्चित करें कि ग्राम प्रधान सहित, ग्राम विकास विभाग, जिला पूर्ति, पंचायती राज, स्वास्थ्य, बेसिक शिक्षा तथा बाल विकास में सभी ग्राम स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन, डीपीओ, डीपीआरओ, पीडी, सीएमओ सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी