अर्बन बैंक घोटाला में एक और शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

मीरजापुर : दी मीरजापुर अर्बन कोआपरेटिव बैंक में हुए करोड़ों के घोटाले के मामले में क्राइम ब्रांच की ट

By Edited By: Publish:Tue, 07 Jul 2015 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2015 08:22 PM (IST)
अर्बन बैंक घोटाला में एक और शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

मीरजापुर : दी मीरजापुर अर्बन कोआपरेटिव बैंक में हुए करोड़ों के घोटाले के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने सिविल लाइन शाखा के प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। बैंक घोटाले में यह एक पखवारे में दूसरे प्रबंधक की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से घोटालेबाजों में खलबली मची है।

बैंक में पांच करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ है। इससे पंद्रह हजार खाता धारक प्रभावित है। उनका बैंक में जमा करोड़ों रुपये फंसा है। घोटाला के चलते रिजर्व बैंक ने बैंक के लेनदेन पर रोक लगाने के साथ ही डिप्टी कलेक्टर अजय कुमार मौर्य को लिक्वीडेटर नियुक्त किया था। उन्होने बैंक में हुई धोखाधड़ी के मामले में कटरा कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसकी जांच क्राइम ब्रांच प्रभारी सीओ सिटी प्रवीण कुमार यादव के नेतृत्व में इंस्पेक्टर शिव गणेश गौतम कर रहे है। एक पखवारा पहले पुलिस ने बैंक की मुख्य शाखा के पूर्व प्रबंधक काली प्रसाद पांडेय को गिरफ्तार किया था। सोमवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने सिविल लाइन शाखा के प्रबंधक दिनेश दुबे को पुलिस लाइन स्थित स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया। इन पर बैंक के सचिव सूर्यदत्त पांडेय की पत्नी को लोन देने तथा अपनी पत्नी समेत कई महिलाओं के फर्जी नाम से खाते खोलकर रुपये निकालने का आरोप है। दस लाख से अधिक की बैंक की देनदारी खुद प्रबंधक के ऊपर है।

मोबाइल लगा सर्विलांस पर

घोटाले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर शिव गणेश गौतम ने बताया बैंक के सचिव सूर्य दत्त पांडेय के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए विधिक राय ली जा रही है।

बताया गिरफ्तारी के डर से कई बकायेदारों ने रुपये जमा करना शुरु कर दिया है।

chat bot
आपका साथी